स्वियातेक ने लगातार 36वां मैच जीता, गॉ भी विम्बलडन के दूसरे दौर में पहुंची |

स्वियातेक ने लगातार 36वां मैच जीता, गॉ भी विम्बलडन के दूसरे दौर में पहुंची

स्वियातेक ने लगातार 36वां मैच जीता, गॉ भी विम्बलडन के दूसरे दौर में पहुंची

: , June 28, 2022 / 10:33 PM IST

विम्बलडन, 28 जून (एपी) विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज महिला एकल खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने मंगलवार को यहां ऑल इंग्लैंड क्लब पर साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विम्बलडन में एकतरफा जीत के साथ अपना अभियान शुरू किया।

पोलैंड की खिलाड़ी ने सेंटर कोर्ट में खेले गये मुकाबल में क्रोएशिया की क्वालीफायर जाना फेट को 6-0, 6-3 से शिकस्त देकर लगातार 36वीं जीत दर्ज की, जिसमें फ्रेंच ओपन के सभी मैच भी शामिल है।

यह 1997 में मार्टिना हिंगिस (लगातार 37 जीत) के बाद से महिला वर्ग में पर सबसे लंबी जीत का सिलसिला है।

फ्रेंच ओपन के फाइनल में स्वियातेक से हार झेलने वाली कोको गॉ ने भी सफर जीत से शुरू की। अमेरिका की 11वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने रोमानिया की एलेना-गैब्रिएला रुसे 2-6, 6-3, 7-5 से हराया।

फ्रेंच ओपन खिताब को 2021 में जीतने वाली चेक गणराज्य  की 13वीं वरीयता प्राप्त बारबोरा क्रेइसिकोवा ने बेल्जियम की मैरीना ज़ानेवस्का को 7-6, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में अपनी जगह पक्की की।

अन्य प्रमुख महिला खिलाड़ियों में पाउला बडोसा,  मारिया सक्कारी,  येलेना ओस्टापेंको और  चीन की शुआई झांग भी जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे।

ओलंपिक चैंपियन बेलिंडा बेनसिच को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। स्विट्जरलैंड की 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को चीन की कियांग वांग से 4-6, 7-5, 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

हारने वाली वरीयता प्राप्त खिलाड़ी में स्विट्जरलैंड की जिल टेचमैन,अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा और कजाकिस्तान यूलिया पुतिनत्सेवा शामिल है।

पुरूषों के ड्रा में बुल्गारिया के 18वें नंबर के ग्रिगोर दिमित्रोव को चोट के कारण मैच बीच में छोड़ना पड़ा। जब खेल रूका तक वह अमेरिका के स्टीव जॉनसन से 6-4, 2-5 से आगे चल रहे थे।

अमेरिका के  रेली ओपेल्का, ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर, अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी, अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बेज और ऑस्ट्रेलिया के गैर-वरीयता प्राप्त निक किर्गियोस ने अपने अभियान को जीत के साथ शुरू किया।

एपी आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga