वुड की जगह नहीं लेंगे तास्किन अहमद, बीसीबी ने एनओसी देने से किया इन्कार |

वुड की जगह नहीं लेंगे तास्किन अहमद, बीसीबी ने एनओसी देने से किया इन्कार

वुड की जगह नहीं लेंगे तास्किन अहमद, बीसीबी ने एनओसी देने से किया इन्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 22, 2022/11:31 am IST

नयी दिल्ली, 22 मार्च (भाषा) बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नयी फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह नहीं ले पाएंगे क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने उन्हें अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) देने से इन्कार कर दिया।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार वुड के कोहनी की चोट के कारण बाहर होने के बाद सुपर जायंट्स ने 26 वर्षीय तास्किन से संपर्क किया था।

सुपर जायंट्स ने पिछले महीने आईपीएल नीलामी में वुड को 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तास्किन को आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने से इनकार कर दिया है क्योंकि उसकी राष्ट्रीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है।

‘क्रिकबज’ के अनुसार बीसीबी क्रिकेट संचालन के प्रमुख जलाल यूनुस ने कहा, ‘‘ हमें दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा दौरे के बाद श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलनी हैं, इसलिए हमें लगता है कि आईपीएल में हिस्सा लेना उनके लिए सही नहीं होगा।’’

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां अभी वह एकदिवसीय श्रृंखला खेल रही है। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी जो 11 अप्रैल तक चलेगी, जबकि आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा।

यूनुस ने कहा, ‘‘हमने तास्किन से बात की है और उन्होंने पूरी स्थिति को समझा है। उन्होंने फ्रेंचाइजी को सूचित कर दिया है कि वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे तथा बाद में स्वदेश लौट आएंगे।’’

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)