ओलंपिक क्वालीफायर के लिए बिश्केक जा रहे दो भारतीय पहलवान दुबई हवाई अड्डे पर फंसे |

ओलंपिक क्वालीफायर के लिए बिश्केक जा रहे दो भारतीय पहलवान दुबई हवाई अड्डे पर फंसे

ओलंपिक क्वालीफायर के लिए बिश्केक जा रहे दो भारतीय पहलवान दुबई हवाई अड्डे पर फंसे

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 07:37 PM IST, Published Date : April 18, 2024/7:37 pm IST

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (भाषा) दीपक पूनिया और सुजीत कलकल की पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है क्योंकि किर्गिस्तान जाने वाले दोनों भारतीय पहलवान खाड़ी देश में अभूतपूर्व बारिश के कारण दुबई हवाई अड्डे पर फंस गए हैं।

तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के करीब पहुंचे दीपक (86 किग्रा) और सुजीत (65 किग्रा) शुक्रवार से शुरू हो रहे एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने के लिए बिश्केक जा रहे थे जो पेरिस ओलंपिक की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता है।

हालांकि दोनों दुबई हवाई अड्डे पर फंसे रह गए क्योंकि देश में अब तक हुई सबसे भारी बारिश के कारण प्रमुख राजमार्गों और सड़कों पर पानी भरने के अलावा दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक में अव्यवस्था छा गई है।

रूसी कोच कमाल मालिकोव और फिजियो शुभम गुप्ता के साथ इन दोनों को फर्श पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा और बारिश से उत्पन्न संकट के कारण उन्हें उचित भोजन भी नहीं मिल पा रहा है।

दीपक और सुजीत का वजन शुक्रवार को सुबह आठ बजे होगा जबकि इसी दिन मुकाबले भी हैं।

सुजीत के पिता दयानंद कलकल ने पीटीआई को बताया, ‘‘वे 16 अप्रैल से दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं और ऐसा लगता है कि पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका उनके हाथ से फिसल रहा है क्योंकि उन्हें कल प्रतिस्पर्धा करनी है। उन्हें बिश्केक के लिए कोई उड़ान नहीं मिल रही है। मैं उनके बारे में चिंतित हूं।’’

दीपक और सुजीत दो से 15 अप्रैल तक रूस के दागेस्तान में ट्रेनिंग कर रहे थे और उन्होंने दुबई होते हुए मकाचकला से बिश्केक जाना था।

पेरिस के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका मई में तुर्की में विश्व क्वालीफायर होगा।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)