अनुजा के शतक से मध्य क्षेत्र पर पश्चिम क्षेत्र का पलड़ा भारी |

अनुजा के शतक से मध्य क्षेत्र पर पश्चिम क्षेत्र का पलड़ा भारी

अनुजा के शतक से मध्य क्षेत्र पर पश्चिम क्षेत्र का पलड़ा भारी

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : March 29, 2024/6:45 pm IST

पुणे, 29 मार्च (भाषा) पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अनुजा पाटिल के आक्रामक शतक से पश्चिम क्षेत्र ने यहां महिला अंतरक्षेत्रीय बहुदिवसीय (वुमेन इंटरजोनल मल्टी डे) कप के दूसरे दिन मध्य क्षेत्र के खिलाफ पहली पारी में 111 रन की बढ़त हासिल कर ली।

मध्य क्षेत्र के पहली पारी में 245 रन के जवाब में पश्चिम क्षेत्र ने अनुजा की 120 गेंद में 122 रन की पारी के अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज (97 गेंद में 69 रन) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 155 रन की साझेदारी से पहली पारी में 356 रन बनाए।

मध्य क्षेत्र ने दूसरी पारी में बेहतर शुरुआत करते हुए बिना विकेट खोए 68 रन बना लिए हैं। टीम अब सिर्फ 43 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके सभी 10 विकेट शेष हैं। दिन का खेल खत्म होने पर पूनम राउत 32 जबकि नुजहत परवीन 35 रन बनाकर खेल रहीं थी।

इससे पहले पश्चिम क्षेत्र ने दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 26 रन से की। सुबह के सत्र में टीम को लगातार झटके लगे और उसका स्कोर चार विकेट पर 98 रन हो गया। इसके बाद अनुजा ने आक्रामक बल्लेबाजी करके पारी को संवारा। उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और एक छक्का मारा। जेमिमा ने उनका अच्छा साथ निभाया।

शीर्ष क्रम में देविका वैद्य ही टिककर बल्लेबाजी कर पाई। उन्होंने 58 गेंद में 52 रन बनाए। पश्चिम क्षेत्र की कप्तान स्मृति मंधाना ने भी आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद में 50 रन बनाए।

मध्य क्षेत्र की ओर से पूनम राउत ने 116 रन देकर सात विकेट चटकाए।

एक अन्य मैच में पूर्व क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र के खिलाफ आसान जीत की ओर कदम बढ़ाए।

उत्तर क्षेत्र ने दूसरे दिन दो पारियों में 18 विकेट गंवाए। पूर्व क्षेत्र की ओर से कप्तान दीप्ति शर्मा सात विकेट चटका चुकी हैं।

दिन की शुरुआत में पूर्व क्षेत्र ने अपनी पहली पारी कल रात के आठ विकेट पर 385 रन पर घोषित की।

इसके जवाब में उत्तर क्षेत्र की टीम पहली पारी में 108 रन ही बना सकी। दीप्ति ने नौ रन देकर पांच विकेट चटकाए।

फॉलोआन खेलते हुए उत्तर क्षेत्र ने दूसरी पारी में आठ विकेट पर 156 रन बनाए और उसे अंतिम दिन पारी की हार से बचने के लिए अब भी 121 रन की जरूरत है।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers