WPL 2023: एक ओवर में 5 चौके! 22 बॉल में हरमनप्रीत कौर ने बना दी तूफानी फिफ्टी |

WPL 2023: एक ओवर में 5 चौके! 22 बॉल में हरमनप्रीत कौर ने बना दी तूफानी फिफ्टी

WPL 2023: हरमनप्रीत ने आते ही चौकों की झड़ी लगाई। उन्होंने केवल 30 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली जिसमें 14 चौके शामिल हैं। उनके अलावा हेली मैथ्यूज ने 31 गेंदों पर 47 और एमिलिया केर ने 24 गेंदों पर नाबाद 45 रन की उपयोगी पारियां खेली।

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2023 / 10:28 PM IST, Published Date : March 4, 2023/9:50 pm IST

wpl 2023 : gg vs mi

नवी मुंबई, चार मार्च।  कप्तान हरमनप्रीत कौर की आतिशी पारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ पहले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन मैच में शनिवार को यहां पांच विकेट पर 207 रन का विशाल स्कोर बनाया।

हरमनप्रीत ने आते ही चौकों की झड़ी लगाई। उन्होंने केवल 30 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली जिसमें 14 चौके शामिल हैं। उनके अलावा हेली मैथ्यूज ने 31 गेंदों पर 47 और एमिलिया केर ने 24 गेंदों पर नाबाद 45 रन की उपयोगी पारियां खेली। हरमनप्रीत और केर ने चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की। गुजरात की तरफ से ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने 43 रन देकर दो विकेट लिये।

read more: IB और पैरामिलिट्री फोर्स का हो रहा है दुरुपयोग, छत्तीसगढ़ सरकार केंद्र को लिखेगी लेटर, विधायक विक्रम मंडावी के पत्र पर सीएम बघेल ने दिया जवाब

गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया जिसकी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। उसने सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया (एक) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें बाएं हाथ के स्पिनर तनुजा कंवर ने प्वाइंट पर कैच कराया।

मुंबई अगर पावर प्ले में 44 रन बनाने में सफल रहा तो इसका श्रेय मैथ्यूज को जाता है जिन्होंने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने मध्यम गति के गेंदबाज मानसी जोशी की पहली गेंद पर छह रन के लिए भेजा। इस बीच नैट साइवर ब्रंट (18 गेंदों पर 23 रन) ने भी मोनिका पटेल पर लगातार दो चौके जमाए।

जॉर्जिया वेयरहम ने साइवर ब्रंट को आउट करके इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी का अंत किया। मैथ्यूज भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाई और ऐशलीग गार्डनर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटी। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। अनाबेल सदरलैंड पर लगाए गए उनके दोनों छक्के दर्शनीय थे।

read more: न्यायालय ने केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण के आदेशों से जुड़े मुद्दे को वृहद पीठ के पास भेजा

इन दोनों के आउट होने के बाद हरमनप्रीत और केर ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली। हरमनप्रीत ने क्रीज पर उतरते ही चौकों की झड़ी लगा दी। उन्होंने मोनिका पटेल पर लगातार चार चौके जमाए और फिर गार्डनर पर लगाए गए लगातार तीन चौकों में से पहले चौके पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके लिए उन्होंने केवल 22 गेंद खेली।

हरमनप्रीत की इस धांसू पारी का अंत ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने किया। इसके बाद केर और पूजा वस्त्राकर ने डेथ ओवरों में रन बटोरे। केर ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। इसी वांग (नाबाद छह) ने राणा की पारी की अंतिम गेंद को छह रन के लिए भेजा।