Virat Kohli holds the record for scoring most runs in ODIs

IND vs AUS Live Match : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने बनाया ये ‘विराट’ रिकॉर्ड, सचिन को छोड़ा पीछे, यहां देखें लाइव स्कोर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने बनाया ये 'विराट' रिकॉर्ड:Virat Kohli holds the record for scoring most runs in ODIs

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2023 / 08:55 PM IST, Published Date : October 8, 2023/8:55 pm IST

Virat Kohli holds the record for scoring most runs in ODIs : चेन्नई। इंडियन क्रिकेट टीम रविवार को पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत कर रहा है। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया का यह महामुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेल रहा है। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर बेहतर शुरुआत करना चाहेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम चेन्नई में चौथी बार आमने-सामने है।

Virat Kohli holds the record for scoring most runs in ODIs : ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए। तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम भी लड़खड़ाती हुई नजर आई। टीम इंडिया ने 2 रन के अंदर ही अपने 3 विकेट खो दिए। वहीं क्रिज पर मौजूद राहुल और कोहली की जोड़ी ने भारतीय टीम की पारी को संभाला। राहुल और कोहली दोनों की खिलाड़ियों का अर्धशतक पूरा हो गया। तो वहीं इस मैच में विराट कोहली ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया।

read more : IND vs AUS World Cup 2023 Live Update : दोनों बल्लेबाजों ने जमाया अर्धशतक, 100 के पार पहुंचा टीम इंडिया का स्कोर

विराट कोहली ने अनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम आईसीसी टूर्नामेंट में एक और बड़ा रिकॉर्ड हो गया है। टीम इंडिया के इस धुरंधर ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इसे अपने नाम कर लिया। आईसीसी टूर्नामेंट में विराट कोहली अब भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बन गए हैं।

आईसीसी टूर्नामेंट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम 58 पारियों में 2719 रन थे। इस रिकॉर्ड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने तोड़ा। आईसीसी टूर्नामेंट में 64वीं पारी में इस धुरंधर ने 2720वां रन बनाने के साथ ही इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। 64 पारियों के बाद उनके खाते में 2422 रन हैं।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक