बघेल का तंज, पूर्व सरकार ने आदिवासियों के लिए काला कानून लाया, हमने उनकी जमीनें वापस दिलाई | Baghel's taunt, former government brought black law for tribals

बघेल का तंज, पूर्व सरकार ने आदिवासियों के लिए काला कानून लाया, हमने उनकी जमीनें वापस दिलाई

बघेल का तंज, पूर्व सरकार ने आदिवासियों के लिए काला कानून लाया, हमने उनकी जमीनें वापस दिलाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 9, 2019/10:54 am IST

रायपुर। विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर सीएम बघेल ने राजधानी के इनडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रदेश के कई इलाकों से समाज के लोग पहुंचे। कार्यक्रम में बघेल ने अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में भी समाज के लोगों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब छत्तीसगढ़ की बात देश-विदेश में होने लगी है।

पढ़ें-8 वर्ष पूरी कर चुके शिक्षकों के संविलियन की सूची जारी.. देखिए

सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरुवा, घुरवा, बाड़ी की चर्चा जोरों पर हैं। इसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। सीएम के मुताबिक ये योजना सरकार से नहीं बल्कि गांव से संचालित होती है। बघेल ने पूर्व सरकार की खिंचाई करते हुए आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया। कांग्रेस सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने बताया कि हमने सबसे पहले उद्योगपतियों से हड़पी जमीनों को वापस दिलवाया।

पढ़ें- हाईस्कूल, हायर सेकण्डरी और व्यावसायिक पूरक परीक्षा के परिणाम घोषित….

इसके साथ ही सख्ती बरती कि आदिवासियों की जमीन को अब कोई नहीं खरीद सकेगा। आदिवासियों को उनकी जमीनों का पट्टा दिया। कुपोषण के क्षेत्र में भी हमने अच्छा काम किया। पिछली सरकार ने आदिवासियों के लिए काला कानून लाया। फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने वालों के खिलाफ विभागीय जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया गया। बघेल ने कहा कि जो फर्जी जाति बनाया है वो न नौकरी कर सकेगा और नही नेतागिरी।

ओबीसी आरक्षण को हाईकोर्ट में चुनौती

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yrbMO0EcZ98″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>