मंत्री की बहू के खुदकुशी मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन, रामपाल के साथ सीएम का पुतला फूंका | Case of suicide of minister's daughter-in-law

मंत्री की बहू के खुदकुशी मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन, रामपाल के साथ सीएम का पुतला फूंका

मंत्री की बहू के खुदकुशी मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन, रामपाल के साथ सीएम का पुतला फूंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 23, 2018/6:32 am IST

भोपाल। मंत्री रामपाल सिंह की बहू प्रीति के खुदकुशी मामले में कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग को लेकर कई शहरों में प्रदर्शन शुरू कर दिया है.  इंदौर में भी कांग्रेसियों ने पार्टी कार्यालय गांधी भवन के बाहर रामपाल सिंह के साथ CM का भी पुतला जलाया. पुलिस इस प्रदर्शन को रोक पाने में नाकाम रही. वहीं, छिंदवाड़ा में भी कांग्रेसियों ने मंत्री रामपाल सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का पुतला जलाया. इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। 

 

ये भी पढ़ें- रेप पीड़ित बच्ची को इलाज के लिए भटकाने वाले डॉक्टर्स को एक साल की कैद

मध्य प्रदेश के मंत्री रामपाल सिंह की बहू प्रीति रघुवंशी के खुदकुशी मामले में गुरुवार को विधानसभा में हंगामे के बाद कांग्रेसी सड़क पर भी उतर आए. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव समेत कांग्रेस विधायकों ने रोशनपुरा चौराहे पर मौन धरना दिया.

 

इन्होंने महिला अत्याचार पर अंकुश लगाने समेत प्रीति के खुदकुशी मामले में मंत्री रामपाल सिंह और उनके बेटे गिरजेश सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. धरने के बाद कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा. कांग्रेस की तैयारी अब इस मुद्दे पर प्रदेशव्यापी आंदोलन की है.

 

ये भी पढ़ें- छग की एक राज्यसभा सीट के लिए वोटिंग, सरोज पांडेय और लेखराम साहू आमने-सामने

वहीं, अजय सिंह और अरुण यादव ने मृतका के परिजनों की मुलाकात PHQ में  डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला से कराई. जहां उन्हें सुरक्षा का भरोसा मिला है. परिजनों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे. इधर, कांग्रेस के इस प्रदर्शन को लेकर सरकार भी सचेत है. सदन में किरकिरी न हो. इसलिए समय से पहले विधानसभा कार्यवाही स्थगित कर इस प्रदर्शन को भी कटघरे में खड़ा कर रही है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस सियासी लाभ लेने के लिए ये सब कर रही है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24