शिक्षाकर्मियों के लिए 4 जून खास, संविलियन का होगा फैसला, छत्तीसगढ़ में भी खुशखबरी के संकेत | MPCG Shikshakarmi:

शिक्षाकर्मियों के लिए 4 जून खास, संविलियन का होगा फैसला, छत्तीसगढ़ में भी खुशखबरी के संकेत

शिक्षाकर्मियों के लिए 4 जून खास, संविलियन का होगा फैसला, छत्तीसगढ़ में भी खुशखबरी के संकेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 25, 2018/3:48 am IST

 

रायपुर। मध्यप्रदेश के शिक्षाकर्मियों के लिए 4 जून का दिन खास रहने वाला है। इस दिन शिवराज सरकार संविलियन का आदेश जारी कर सकती है। मध्यप्रदेश में अध्यापकों के मुख्यमंत्री निवास घेराव से पहले स्कूल शिक्षामंत्री ने स्वयं सभास्थल में आकर ऐलान किया कि आगामी 29 मई के कैबिनेट में अध्यापकों का संविलियन कर लिया जाएगा तथा 4 जून तक मप्र के सभी अध्यापकों का शिक्षाविभाग में संविलियन आदेश हो जाएगा। जिसको देखते हुए वहां के अध्यापकों ने अपना आंदोलन 4 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है। इधर, छत्तीसगढ़ में भी शिक्षाकर्मियों के लिए अच्छी खबर के संकेत हैं। सीएम डॉ रमन सिंह ने पिछले दिनों साफ किया था कि समाधान निकाल लिया गया है। ऐसे में सरकार पर जल्द फैसला लेने का दबाव है। राज्य के शिक्षाकर्मियों ने भी 26 मई को संविलियन संकल्प यात्रा निकालने का ऐलान किया है। इसके बाद भी संविलियन नहीं होता है तो बड़ा आंदोलन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ ने दिए संकेत, मध्यप्रदेश में कांग्रेस और सपा का गठबंधन संभव

मप्र में संविलियन को निर्णायक स्थिति में पहुंचते देख छग के समस्त शिक्षाकर्मियों में आशा की लहर दौड़ पड़ी है, किन्तु यहां शासन के टालमटोल रवैये से उनके मन में काफी आक्रोश भी पनप रहा है। इस बीच शिक्षक पं ननि मोर्चा के प्रांतीय संचालक विरेंद्र दुबे, संजय शर्मा, केदार जैन, चन्द्रदेवराय और विकास राजपूत ने प्रदेश के शिक्षाकर्मियों से आह्वान किया है कि- हमारे मप्र के अध्यापक साथियों ने अपनी मंजिल को पुख्ता कर लिया है अब हमारी बारी है। 26 मई संविलियन संकल्प सभा हेतु पूरे समाज के विभिन्न वर्गों से समर्थन के लिए किए गए विभिन्न कार्य को अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हो रहा है, संविलियन हेतु मिल रहे जनसमर्थन से यह जनआंदोलन के रूप में परिणित हो चुका है। संविलियन का मंजिल पाना है तो 26 मई को प्रत्येक शिक्षाकर्मी को सभास्थल तक आना होगा।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस दफ्तर में लावारिस हुए पूर्व पीएम, टॉयलेट के सामने पड़ी मिली राजीव की तस्वीर

प्रांतीय उपसंचालक धर्मेश शर्मा और जितेन्द्र शर्मा ने कहा कि- छग में अब विलम्ब करने का कोई कारण नहीं बनता, पर्याप्त से अधिक समय कमेटी ले चुकी है, मप्र ने संविलियन आदेश की तिथि भी घोषित कर दी है, अब छग की बारी है, सभी जगहों का अध्ययन होने से उम्मीद करते हैं छग में सबसे अच्छा संविलियन पॉलिसी लाते हुए समस्त शिक्षाकर्मियों का वेतन विसंगति सुधारते हुए क्रमोन्नति सह संविलियन देकर उच्चतम आदर्श जल्द प्रस्तुत करे।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers