वेतन के लिए मुख्यालय पहुंचे शिक्षाकर्मियों को नोटिस, मोर्चा ने जताई नाराजगी | Shikshakarmi Notice:

वेतन के लिए मुख्यालय पहुंचे शिक्षाकर्मियों को नोटिस, मोर्चा ने जताई नाराजगी

वेतन के लिए मुख्यालय पहुंचे शिक्षाकर्मियों को नोटिस, मोर्चा ने जताई नाराजगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 11, 2018/11:55 am IST

भिलाई निगम आयुक्त ने बकाया वेतन की मांग करने पहंचे शिक्षाकर्मियों को नोटिस थमा दिया। शिक्षाकर्मियों का पिछले 3 महीनों का वेतन बकाया है। शिक्षाकर्मी बकाए वेतन करने की मांग करने पहुंचे थे लेकिन निगम आयुक्त ने उल्टे शिक्षाकर्मियों को शासकीय काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए उन्हें नोटिस जारी कर तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है। जवाब नहीं मिलने पर शिक्षाकर्मियों का एक दिन का वेतन कांटा जाएगा। 

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- हेलीकॉप्टर को निशाना बनाने में माहिर माओवादी का सरेंडर, 29 जवानों की हत्या का भी आरोपी

 

संघ के नेताओं ने इस कार्रवाई का विरोध किया है मोर्चा के प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने कहा है कि ”प्रदेश भर में नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों को वेतन के लाले पड़े हुए हैं उनके वेतन के लिए विशेष सचिव रोहित यादव जी से 3 बार चर्चा हो चुकी है और हर बार उन्होंने जल्द वेतन भुगतान का आश्वासन ही दिया है इसके बावजूद शिक्षाकर्मियों को एक माह का भी वेतन नहीं दिया गया जबकि कहीं से भी मद की व्यवस्था कर एक माह का वेतन तो दिया ही जा सकता है और हमारे जो शिक्षाकर्मी साथी इसी बात को कहने अपने अधिकारी को गए थे उन्हें वेतन की व्यवस्था कर देने के बजाय नोटिस थमाया जा रहा है, अगर एक भी शिक्षाकर्मी साथी के खिलाफ कोई कार्यवाही हुई तो पूरे प्रदेश भर के शिक्षाकर्मी आयुक्त के कार्यालय का घेराव करने को मजबूर हो जायेंगे शासन नोटिस थमाने के बजाय जल्द से जल्द वेतन भुगतान की व्यवस्था करें” 

संघ के प्रवक्ता विवेक दुबे के मुताबिक- ”पिछले 4 महीने से शिक्षाकर्मी साथियों को वेतन नहीं मिला है उनके और उनके परिवार के सामने जीवन-मरण का प्रश्न पैदा हो गया है, उसके बाद जब परेशान शिक्षाकर्मी जिम्मेदार अधिकारियों से वेतन की मांग करने जा रहे हैं तो उनकी आवाज को दबाने और उन्हें डराने धमकाने के लिए नोटिस जारी किया जा रहा है”अगर नगर निगम आयुक्त को इतना ही कायदे कानून का ज्ञान है तो एक बार यह भी सोच कर देख लेते कि आखिर जिन शिक्षाकर्मियों को 3 माह से वेतन नहीं मिला है उनका परिवार चल कैसे रहा होगा, यदि एक भी शिक्षाकर्मी के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई भी कार्यवाही हुई तो इसके प्रतिउत्तर में होने वाले समस्त प्रदर्शन की जिम्मेदारी नगर निगम आयुक्त की होगी” 

 

ये भी पढ़ें- बीजेपी के उपवास पर शशि थरूर की चुटकी- वे तो खाने-पीने के शौकीन हैं.छत्तीसगढ़ में उठाएंगे खाने का मजा

शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश संचालक संजय शर्मा और प्रवक्ता विवेक दुबे ने प्रदेश सरकार से एक बार फिर शिक्षाकर्मियों के बकाया वेतन की जल्द व्यवस्था करने की कही है। साथ ही निगम आयुक्त के इस कार्रवाई का भरसक विरोध किया है। साथ ही चेतावनी भी दी है किसी भी शिक्षाकर्मी पर कार्रवाई होती है तो उसका उचित जवाब देंगे।

 

वेब डेस्क, IBC24