Chhindwara latest news : The teenager who came to file

रेप की शिकायत दर्ज कराने पहुंची किशोरी ने थाने में ही दे दिया बच्चे को जन्म, महिला पुलिसकर्मियों ने कराया प्रसव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 28, 2021/1:27 am IST

Chhindwara latest news 

छिंदवाड़ा । शहर के कुंडीपुरा पुलिस थाने में एक अजीबोगरीब घटना हुई। दरअसल मंगलवार को 14 साल की एक किशोरी अपने साथ हुए दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराे पहुंची थी। पीड़ित किशोरी रिपोर्ट लिखा ही रही थी कि उसे प्रसव पीड़ा शुरु हो गई। अचानक हुई प्रसव पीड़ा को देखकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। इसके बाद महिला पुलिस कर्मियों तथा महिला सफाई कर्मी की मदद से मौके पर ही किशोरी की डिलेवरी करवाई गई।

Read More News:  शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने सदन में स्वीकारी ITI में प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति में आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किए जाने की बात 

Chhindwara latest news 
दरअसल थाने में नियमित रुप से सफाई करने के लिए आने वाली 50 वर्षीय महावती यादव पहले भी इस तरह से डिलेवरी करा चुकी है। किस्मत अच्छी थी कि महावती आसपास ही मौजूद थी, जिसने किशोरी का सुरक्षित प्रसव करा दिया । यदि प्रसव कराने में थोड़ी भी देरी होती तो जच्चा और बच्चा दोनों की जान खतरे में पड़ सकती थी। प्रसूता की उम्र कम होने के कारण वह प्रसव पीड़ा सहन नहीं कर पा रही थी।
Read More News:  शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने सदन में स्वीकारी ITI में प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति में आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किए जाने की बात

कुंडीपुरा थाने के अंदर 14 साल की बालिका के प्रसव होने की खबर जैसे ही पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को लगी, पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने जच्चा और बच्चा दोनों को अस्पताल भेजने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने के निर्देश दिए। जिसके बाद तत्काल ट्रैफिक पुलिस हरकत में आई और कुंडीपुरा से जिला अस्पताल तक लगभग 4 किलोमीटर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर महज 10 मिनट के समय में ज- बच्चा को अस्पताल पहुंचाया गया।