राहुल द्वारा सिंधिया को याद करने के पीछे क्या मजबूरी: मंत्री

राहुल द्वारा सिंधिया को याद करने के पीछे क्या मजबूरी: मंत्री

: , March 29, 2021 / 12:40 AM IST

इंदौर, 10 मार्च (भाषा) राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साल भर पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की पृष्ठभूमि में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बुधवार को कहा कि राहुल के अब जाकर सिंधिया को याद करने के पीछे कौन-सी मजबूरी है?

राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सोमवार को कथित तौर पर कहा था कि सिंधिया भाजपा में रहकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कभी नहीं बन सकेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में ही आना होगा।

सिलावट, सिंधिया के उन समर्थकों में गिने जाते हैं जिनकी साल भर पहले कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार के तख्तापलट में अहम भूमिका रही थी।

सिलावट ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘अब ऐसी कौन-सी मजबूरी आन पड़ी है कि राहुल को सिंधिया की याद आ रही है? जब सिंधिया कांग्रेस में थे, तब उन्हें उनकी याद क्यों नहीं आई?’

उन्होंने दावा किया कि सिंधिया को राहुल अब इसलिए याद कर रहे हैं क्योंकि उनके भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस सूबे में ‘समाप्ति की कगार’ पर है।

सिलावट ने आरोप लगाया कि सिंधिया पर टिप्पणी के जरिये राहुल उनके बारे में भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। सिंधिया की सरपरस्ती में पिछले साल मार्च में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले वरिष्ठ नेताओं में से एक सिलावट ने कहा, ‘हमारा जीना-मरना अब भाजपा में ही है।’

भाषा हर्ष शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)