T20 WC Final, Aus Vs Nz: टॉस जीतने वाला बनेगा बॉस? सिक्के पर टिकी हैं दोनों टीमों की निगाहें..

T20 WC Final, Aus Vs Nz: टॉस जीतने वाला बनेगा बॉस? सिक्के पर टिकी हैं दोनों टीमों की निगाहें..

: , November 14, 2021 / 06:53 PM IST

दुबई। T20 WC Final, Aus Vs Nz: टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अब से कुछ ही देर में शुरू होगा। ये मैच यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमें अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश में हैं, लेकिन इस वर्ल्डकप के ट्रेंड को देखें तो फाइनल का विनर कौन होगा ये टॉस से ही तय हो सकता है। माना जा रहा है कि सिक्का ही तय कर देगा कि विनर कौन बन सकता है।

read more: जीएसटी अधिकारियों ने 34 करोड़ रुपये के इनपुट कर क्रेडिट धोखाधड़ी का खुलासा किया

दरअसल, टी-20 वर्ल्डकप 2021 में जो ट्रेंड देखने को मिला है, उसमें अधिकतर टॉस जीतने वाली टीम ही मैच विनर बनकर निकल रही है, करीब 44 में से 29 मैच उस टीम ने जीते है, जिसने टॉस जीता है। जहां पर फाइनल खेला जाना है, यानी दुबई के स्टेडियम की ही बात करें तो यहां खेले गए कुल 12 मैच में से 10 उस टीम ने जीते हैं, जो टॉस जीती है।

read more: 60 की उम्र के बाद मिलेगी इस योजना के तहत पेंशन, नहीं दिखाने पड़ेंगे कोई कागज

T20 WC Final, Aus Vs Nz :

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में जिस टीम ने पहले बॉलिंग की है, वह 12 में से 11 मैच जीती है और सिर्फ एक मैच में हार हुई है, जबकि जिसने टॉस जीता है, उसने 12 में से 10 मैच जीते हैं। यानी फाइनल जीतने का फॉर्मूला टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का हो सकता है।

read more: शिक्षक पदों के लिए यहां निकली है बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा, जल्द करें आवेदन

किसी भी बड़े मुकाबले में अक्सर टीमें यही कोशिश करती हैं कि वह टॉस जीतकर पहले बॉलिंग कर लें, ताकि बाद में लक्ष्य का पता हो और वह उस हिसाब से प्लान को लागू कर सकें, यहां पर शाम को मैच होगा ऐसे में ओस कितना असर दिखाती है, उसपर भी नज़रें टिकेंगी।