MP me Ghoomne ki Jagha

MP me Ghoomne ki Jagha: एमपी के ये दो गांव की सैर कर भूल जाएंगे अच्छे-अच्छे हिल स्टेशन, यहां आकर दिल हो जाएगा बाग-बाग

MP me Ghoomne ki Jagha असीमित खूबसूरती से भरे हैं मध्य प्रदेश के ये दो गांव, दिल जीत लेंगे प्राकृतिक नजारे

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2024 / 03:05 PM IST, Published Date : February 25, 2024/3:05 pm IST

MP me Ghoomne ki Jagha: हिंदूस्तान का दिल मध्य प्रदेश भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक है। एमपी में कई पर्यटन स्थल है। एमपी में कई बेहतरीन संस्कृति, परंपरा, इतिहास और असीमित खूबसूरती समेटे हुए है। जबलपुर के भेड़ाघाट में बहने वाले झरने हो या पचमढ़ी हिल स्टेशन की सुंदरता हर जगह मनोरम दृश्य किसी का भी दिल जीत सकते हैं। अघर आप भी एमपी में घूमने का मन बना रहें है तो आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहें है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

MP me Ghoomne ki Jagha: आज तक आपने एमपी में मांडू, पचमढ़ी जैसे हिल स्टेशन तो घूमें ही होंगे तो आज हम आपको बड़े ही खूबसूरत गांव के बारे में बताने जा रहें है जिसे जानकर आप भी अच्छे-अच्छे हिल स्टेशन भूल जाएंगे। ये जगह इतनी खूबसूरत है कि हर कोई यहां आकर मंत्रमुग्ध हो जाता है।

कंवला गांव

MP me Ghoomne ki Jagha: मध्य प्रदेश का ये खूबसूरत सा गांव मंदसौर जिले में स्थित है। अपनी खूबसूरती के चलते ये मिनी गोवा के नाम से पहचाना जाता है। यह चंबल के किनारे बसा हुआ है और यहां से जब दूर तक फैली चंबल नदी को देखा जाता है तो ऐसा लगता है कि आप किसी समुद्री बीच पर खड़े हुए हैं। इस नदी के बीच में बड़े-बड़े पत्थर दिखाई देते हैं जो किसी आइलैंड का एहसास देते हैं। जब आप यहां जाएंगे तो यहां की खूबसूरती देखकर इसके दूसरे नाम मिनी गोवा का अर्थ आपको समझ आ जाएगा।

गुलावट वैली

MP me Ghoomne ki Jagha: इंदौर के पास बहुत ही खूबसूरत गुलावट वैली मौजूद है, जिसे लोटस वैली के नाम से पहचाना जाता है। यह जगह इतनी खूबसूरत है कि यहां पहुंचने के बाद आपको जन्नत सा एहसास होने वाला है। इस गांव में एक झील है जहां पर कमल की खेती की जाती है। जब आप दूर-दूर तक पहले हुए कमल के फूल देखते हैं तो दिल बाग बाग हो जाता है। यहां झील में नाव भी चलती है, जिसे देखकर आपको कश्मीर की डल झील याद आ जाएगी। यहां पर लोग बड़ी संख्या में घूमने फिरने पहुंचते हैं। इसी के साथ फोटो शूट के लिए भी कपल्स यहां पर आते हैं।

ये भी पढ़ें- Gwalior News: गृहमंत्री शाह ने बैठक में दिया चुनावी फार्मूला, कांग्रेस को मात देने के लिए करेंगे ऐसा काम

ये भी पढ़ें- Ladli Behana Yojna: लाडली बहनों के खाते में 10 मार्च को नहीं आएंगे पैसे, जानें इसके पीछे की वजह

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें