Thailand Tour Without Visa

Thailand Tour: बिना वीजा के जाना चाहते है थाईलैंड? अब नहीं पड़ेगी जरूरत, यहां जानें इसके पीछे की खास वजह

Thailand Tour Without Visa अब बिना वीजा थाईलैंड की सैर कर सकेंगे भारतीय, सरकार ने किया बड़ा एलान, जानिए कब तक मिलेगी छूट

Edited By :   Modified Date:  November 1, 2023 / 06:43 PM IST, Published Date : November 1, 2023/6:42 pm IST

Thailand Tour Without Visa: अगर आप भी थाईलैंड जाने का प्लान बना रहें है लेकिकन वीजा न होने को कारण नहीं जा पा रहे है तो हमारे पास आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि अब थाईलैंड जाने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं है। थाईलैंड सरकार द्वारा भारतीय नागरिकों के लिए बड़ा एलान किया गया है, जिसमें वो बिना वीजा के थाईलैंड सैर कर सकते हैं। इससे वहां के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Thailand Tour Without Visa: थाईलैंड सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, यह ऑफर भारत के अलावा ताइवान के लोगों को भी दिया जा रहा है। जिसका फायदा पर्यटक साल 2024 के मई तक उठा सकते हैं। ऐसे में यदि आप थाईलैंड यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। आपको वहां की सुंदर वाणिज्यिक और पर्यटन स्थलों का आनंद लेने का मौका मिल सकता है। बता दें कि यहां पर आप 30 दिनों तक रह सकते हैं।

अर्थव्यवस्था को मिलेगा सहयोग

Thailand Tour Without Visa: थाईलैंड क्रिसमस और न्यू ईयर सीज़न विशेष रूप से पर्यटकों के बीच पॉप्युलर होता है। इस समय यहां ढ़ेर सारे आवागमन और मनोरंजन कार्यक्रम होते हैं। बता दें कि थाईलैंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों में इस समय भारी भीड़ होती है। इस दौरान यहां खास उत्सव और विभिन्न प्रकार के आयोजन होते हैं जो कि पर्यटकों के बीच आर्कषण का केंद्र होते हैं। इसलिए यह ऑफर इस सीज़न के यात्रियों के लिए खास रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि वे अब वीजा की चिंता किए बिना थाईलैंड के इस खूबसूरत समय का आनंद ले सकते हैं। इससे पर्यटन उद्योग को भी फायदा होगा और थाईलैंड की अर्थव्यवस्था को सहयोग मिलेगा।

ट्रैवल और टूरिज्म का महत्वपूर्ण योगदान

Thailand Tour Without Visa: थाईलैंड की अर्थव्यवस्था में ट्रैवल और टूरिज्म का महत्वपूर्ण योगदान है। थाईलैंड एक प्रमुख पर्यटन गंतव्य है और यहां के पर्यटन उद्योग थाईलैंड की अर्थव्यवस्था का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1 जनवरी 2023 से 29 अक्टूबर 2023 तक यहां करीब 2.2 करोड़ पर्यटक पहुंचे थे। वहीं, आगामी साल यानि 2024 तक थाईलैंड सरकार ने यहां 2.8 करोड़ पर्यटक आने की संभावना जताई है।

समृद्ध संस्कृति के लिए प्रसिद्ध

Thailand Tour Without Visa: थाईलैंड एक दक्षिण-पूर्व एशियाई देश है। यह देश अद्वितीय प्राकृतिक सौंदर्य, समृद्ध संस्कृति और विविधता के लिए प्रसिद्ध है। थाईलैंड पर्यटन का एक महत्वपूर्ण केंद्र है और यहां के पर्यटन उद्योग देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान करता है। इसकी राजधानी बैंकॉक है जो कि देश का वाणिज्यिक केंद्र है। थाईलैंड की संस्कृति में बौद्ध धर्म का महत्वपूर्ण स्थान है।

ये भी पढ़ें- MP Weather News: बढ़ने जा रही ठंडक, प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी के आसार, जानें आने वाले दिनों का मौसम का हाल

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: एमपी इलेक्शन में धोनी और हार्दिक पंड्या की एंट्री! जानें क्या है पूरा माजरा

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक