5000 me ghoomne ki jagha

अगर आप भी बना रहे हैं घूमने का प्लान, मात्र 5 हजार रुपए में घूमें भारत की ये खूबसूरत जगह

5000 me ghoomne ki jagha भारत में घूमने के लिए बजट देखें फ्रेंडली डेस्टीनेशन, सिर्फ 5 हजार में देख सकते है भारत के खूबसूरत नजारें

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 04:01 PM IST, Published Date : March 15, 2023/4:01 pm IST

5000 me ghoomne ki jagha: गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में कोई परिवार के साथ, कोई दोस्तों के साथ तो कोई अपने पर्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बनाते है। लेकिन कई बार ज्यादा खर्चा होने के चलते लोग घूमने का प्लान कैंसल कर देतें है। लेकिन अगर आप कही अच्छे डेस्टिनेशन पर घूमने जाना चाहते हैं और आपका बजट कम है तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप करीब 5 हजार रूपये में आराम से घूम कर आ सकते हैं। हालांकि ये 5 हजार रूपये एक पर्सन का रहेगा।

ये है भारत की खूबसूरत जगहें

5000 me ghoomne ki jagha: अगर आप पार्टनर संग या सोलो ट्रैवलिंग करना पसंद करते हैं तो उसका एक अलग ही मजा होता है और अगर ट्रिप का बजट आपके बजट के हिसाब से हो तो इसका मजा अलग है। आप सिर्फ 5 हजार रूपये में भी भारत की कई जगहों पर घूम सकते हैं।

लैंसडाउन

5000 me ghoomne ki jagha: उत्तराखंड की इस खूबसूरत डेस्टिनेशन पर आप 5 हजार रूपये में घूम कर आ सकते हैं। यहां आपको अच्छे होटल में 700-800 रुपए प्रति नाइट में स्टे करने का मौका मिल जाता है। इसके अलावा आप यहां कम खर्च में खाना पीना भी कर सकते हैं।

ऋषिकेश

5000 me ghoomne ki jagha: उत्तराखंड ऋषियों की भूमि के नाम से जाना जाता हैं। आपको यहां घूमने के लिए काफी सारे मंदिर और पवित्र स्थल मिल जाते हैं। आप का बजट कम है तो आप ऋषिकेश आने का प्लान बना रहे हैं तो आप यहां आने के लिए बस और ट्रैन का रुख कर सकते हैं। इसका टिकिट आपको 200 से लेकर 500 तक ही पड़ेगा। इसके अलावा यहां रुकने के लिए आपको सस्ती होटल्स और रूम्स मिल जाएंगे। जहां आप मात्र 500 रुपए में रूम ले सकेंगे।

कसोल

5000 me ghoomne ki jagha: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्थित कसोल जन्नत से कम नहीं है। ये जगह के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। यहां हजारों लोग घूमने के लिए हर साल आते हैं। हसीन वादियों के साथ हरे भरे पहाड़, ठंडी हवा, सुरीली प्राकृतिक आवाजें लोगों को मंत्र मुग्ध कर देती हैं। आप यहां कम खर्च में आसानी से अपनी ट्रिप को मजेदार बना सकते हैं। यहां रोजाना के लिए 900 से 1000 रुपए तक में रुम मिल जाते हैं। साथ ही खाने का खर्च भी यहां कम लगता है।

जयपुर

5000 me ghoomne ki jagha: भारत की पिंक सिटी जयपुर घूमने के लिहाज से बेहद अच्छी जगह है। यहां आप 5000 में 2 दिन का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। ये सबसे सस्ती जगहों में से एक है। यहां आपका बजट भी कम रहेगा और आपकी ट्रिप भी मजेदार रहेगी।

ये भी पढ़ें- बाबा ने मंदिर के पीछे बच्चे के साथ किया गंदा काम, वीडियो बनाकर साल भर से कर रहा था टॉर्चर, फिर एक दिन…

ये भी पढ़ें- आज से एक महीने बंद हुए शुभ कार्य, शुरू हुए खरमास, जानिए आपकी राशि पर कैसा रहेगा असर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें