हरियाली, स्वच्छता का संदेश लेकर आगरा पहुंचे त्रिपुरा के आशिम |

हरियाली, स्वच्छता का संदेश लेकर आगरा पहुंचे त्रिपुरा के आशिम

हरियाली, स्वच्छता का संदेश लेकर आगरा पहुंचे त्रिपुरा के आशिम

: , July 20, 2022 / 10:43 PM IST

आगरा (उप्र), 20 जुलाई (भाषा) साइकिल चलाकर देश घूमने का सपना देखने वाले त्रिपुरा के 23 वर्षीय आशिम ने दो महीने के अंदर 14 राज्यों का सफर तय किया है और अब वह बुधवार को साइकिल से आगरा पहुंचे हैं।

अपनी इस लंबी यात्रा में उन्होंने सोशल मीडिया पर ‘बे-ठिकाना‘ नाम से पेज बनाया है, जिससे वह लोगों को भारत दर्शन कराने का काम भी कर रहे हैं। साथ ही वह लोगों को ‘गो ग्रीन, गो क्लीन‘ का संदेश दे रहे हैं।

आगरा में ताजमहल का दीदार करने के बाद आशिम ने बताया कि उन्हें बचपन से ही साइकिल चलाने का बेहद शौक रहा है। उनका कहना है कि साइकिल चलाने से वायु प्रदूषण नहीं होता।

बता दें कि साइकिल के जुनूनी आशिम ने पूरे देश को हरियाली और स्वच्छता का संदेश देने के लिए तीन महीने पहले त्रिपुरा से साइकिल से देशभर की यात्रा करने की शुरुआत की थी। इस दौरान उन्होंने अपनी यात्रा में सबसे पहले हिमाचल चुना। इसके बाद उन्होंने पंजाब, दिल्ली समेत अब तक करीब 14 राज्यों में करीब पांच हजार किलोमीटर लंबा सफर साइकिल से तय किया है।

आशिम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब वह यहां से मध्य प्रदेश होते हुए कन्याकुमारी तक जाएंगे और वहां से वापस घर जाएंगे।

भाषा सं शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga