संविधान बदलकर वोट का अधिकार छीनने के लिये भाजपा ने दिया '400 पार' का नारा : अखिलेश |

संविधान बदलकर वोट का अधिकार छीनने के लिये भाजपा ने दिया ‘400 पार’ का नारा : अखिलेश

संविधान बदलकर वोट का अधिकार छीनने के लिये भाजपा ने दिया '400 पार' का नारा : अखिलेश

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 08:13 PM IST, Published Date : April 17, 2024/8:13 pm IST

(परिवर्तित डेटलाइन से)

(तस्वीरों के साथ)

मुरादाबाद/बिजनौर (उप्र), 17 अप्रैल (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश के संविधान को बदलने और लोगों से वोट देने का अधिकार छीनने के लिये ही भाजपा ने लोकसभा चुनाव में ‘400 पार’ का नारा दिया है।

यादव ने मुरादाबाद से सपा उम्मीदवार रुचि वीरा के समर्थन में यहां आयोजित एक रैली में कहा, ”अगर कोई सरकार संविधान के अनुरूप काम करती है तो किसी भी समुदाय के खिलाफ पूर्वाग्रह की भावना से काम नहीं किया जा सकता। मगर जबसे भाजपा सत्ता में आयी है तबसे उसकी सरकार ने लोगों के साथ सिर्फ नाइंसाफी की है।”

उन्होंने किसानों के कड़े विरोध के बाद वापस लिये गये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को याद करते हुए कहा, ”सरकार ने वे कृषि कानून तो वापस ले लिये लेकिन भाजपा नेता जिस तरह से 400 पार का नारा लगा रहे हैं, ऐसे में अगर वे सत्ता में आ गये तो सम्भव है कि वे संविधान को ही बदल डालें। यहां तक कि वे हमारा वोट देने का अधिकार भी छीन सकते हैं।”

सपा अध्यक्ष ने नोटबंदी और चुनावी बांड को लेकर भी केन्द्र की भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर हमला किया।

सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने भी आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

वीरा ने कहा कि वह मुरादाबाद में ही पली-बढ़ी हैं। उन्होंने सभी समुदायों से वोट की अपील की और कहा, ”मैं अपने हिंदू भाइयों और बहनों के साथ-साथ मुस्लिम भाइयों और बहनों का भी धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मुझे इतना सम्मान और आत्मविश्वास दिया। साथ मिलकर हम भाजपा को हराएंगे।”

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी यादव के साथ बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के नगीना में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनता के मुद्दों को लेकर भाजपा की कड़ी आलोचना की।

उन्होंने कहा, ‘अखिलेश यादव जी जब किसी चुनावी सभा में जाते हैं तो स्कूल, एंबुलेंस सेवा और बेरोजगारी भत्ते की बात करते हैं। उनके विपरीत, जब प्रधानमंत्री किसी रैली में जाते हैं तो श्मशान और कब्रिस्तान की बात करते हैं।’

सिंह ने उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के शासनकाल में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने एक्सप्रेसवे एवं अस्पताल बनाए, पुलिस की कार्रवाई में सुधार किया और स्कूल शुरू किए।

उन्होंने कहा, ”हमें श्मशान की जरूरत नहीं है। हमें बच्चों के लिए स्कूल और अस्पताल की जरूरत है।”

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मुरादाबाद और बिजनौर में मतदान होगा।

भाषा सलीम

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)