अखिलेश को 'छोटे नेता जी' कहकर पुकारें : शिवपाल यादव |

अखिलेश को ‘छोटे नेता जी’ कहकर पुकारें : शिवपाल यादव

अखिलेश को 'छोटे नेता जी' कहकर पुकारें : शिवपाल यादव

:   Modified Date:  November 30, 2022 / 11:02 PM IST, Published Date : November 30, 2022/11:02 pm IST

मैनपुरी (उप्र), 30 नवंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल यादव ने बुधवार को लोगों से कहा कि उन्हें अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को ‘छोटे नेता जी’ कहकर पुकारना चाहिए।

उन्होंने कहा कि क्योंकि लोग पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को ‘नेताजी’ कहते थे, इसलिए अब अखिलेश को ‘छोटे नेता जी’ कहना उचित रहेगा।

शिवपाल ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव के हाल के एक भाषण का संदर्भ देते हुए कहा, “आपने (अखिलेश) करहल में कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) जैसा कोई नेता नहीं है। मैं कहना चाहूंगा कि मैनपुरी और सैफई के लोग उन्हें बड़े मंत्री कहा करते थे और मुझे छोटे मंत्री। अब मैं चाहता हूं कि आप सभी लोग उन्हें (अखिलेश) छोटे नेता जी कहकर पुकारें।”

इस मौके पर एकजुटता प्रदर्शित करते हुए अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने चाचा शिवपाल यादव के मंच पर पहुंचने पर उनके चरण स्पर्श किए। शिवपाल मैनपुरी सीट पर बहू डिंपल यादव का समर्थन कर रहे हैं। यह सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी।

शिवपाल ने कहा, “यह मेरी बहू है और इस चुनाव में एक उम्मीदवार। मैं मैनपुरी के लोगों से ऐसी जीत दिलाने की अपील करता हूं जो विपक्षियों ने कहीं देखी न हो।”

उन्होंने भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य की आलोचना की जो कभी उनके बहुत करीबी लोगों में शामिल थे।

शाक्य का नाम लिए बगैर उन पर तीखा हमला करते हुए शिवपाल ने कहा, “कुछ लोग खुद को उनका शिष्य कहते हैं, लेकिन वे होते नहीं हैं। एक सच्चा शिष्य हमेशा अनुमति लेता है और कभी साथ नहीं छोड़ता। मेरी वजह से ही उसे क्लर्क की नौकरी मिली थी। मैंने उसे इस्तीफा दिलाया और दो बार सांसद बनाया।”

बाद में, शिवपाल ने अखिलेश और डिंपल के साथ जिले के ताखा ब्लॉक में एक संयुक्त रैली की। अखिलेश ने अपने संबोधन में कहा कि मुलायम सिंह यादव हमेशा सबको साथ लेकर चलते थे और सभी का सम्मान करते थे।

उन्होंने मैनपुरी में हुए विकास कार्यों का श्रेय मुलायम सिंह यादव को दिया और भाजपा सरकार पर राजनीतिक द्वेष के कारण इस क्षेत्र का विकास रोकने का आरोप लगाया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने मैनपुरी के मौजूदा विकास कार्यों के लिए बजट में कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि किसान परेशान हैं क्योंकि उन्हें खाद के लिए लंबी-लंबी कतारें लगानी पड़ रही हैं तथा युवाओं के पास रोजगार नहीं है जिसके लिए भाजपा सरकार ही जिम्मेदार है।

डिंपल ने अपने संबोधन में लोगों से समर्थन की अपील करते हुए कहा कि वे इस उपचुनाव में उन्हें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाएं।

भाषा राजेंद्र सलीम

नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers