पीपीई किट पहन कर आये प्रत्याशी ने नामांकन पत्र भरा

पीपीई किट पहन कर आये प्रत्याशी ने नामांकन पत्र भरा

: , January 25, 2022 / 06:34 PM IST

शाहजहांपुर (उप्र) 25 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी ने पीपीई किट पहन कर अपना नामांकन पत्र भरा । इस दौरान वह एक हाथ में सैनिटाइजर तथा दूसरे में थर्मल स्कैनर लेकर पहुंचे ।

शाहजहांपुर की शहर सीट से संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को वैद्यराज किशन ने अपना नामांकन पत्र भरा। वह नामांकन कार्यालय पीपीई किट पहन कर पहुंचे थे। उन्होंने एक हाथ में सेनीटाइजर तथा दूसरे हाथ में थर्मल स्कैनर (तापमान नापने वाला यंत्र) ले रखा था। जब वह जिला कार्यालय के गेट पर पहुंचे तो इन्होंने थर्मल स्कैनर यंत्र से पुलिसकर्मियों के तापमान की जांच भी की।

वैद्यराज किशन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह उनका 19वां चुनाव है। उन्होंने बताया कि उन्होंने 1974 में नगर पालिका सदस्य के रूप में पहला चुनाव लड़ा था, इसके बाद 1995 में नगर पालिका अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ा तब एक वोट एक नोट की मांग की थी ।

उन्होंने बताया कि उस चुनाव में उन को 8000 वोट मिले तथा लगभग डेढ़ लाख रुपए भी मिले थे, वह अब तक 18 चुनाव लड़ चुके हैं और यह उनका 19 वा चुनाव है । उन्होंने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए भी चुनाव लड़ने के लिए फीस जमा की थी परंतु प्रस्तावक नहीं मिल पाए थे।

वैद्यराज किशन से यह पूछने पर कि बह पीपी किट पहनकर तथा हाथ में सैनिटाइजर तथा थर्मल पावर लेकर नामांकन कराने क्यों गए, तब उन्होंने बताया, ‘‘कोरोना फैला है, लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं । इसलिए हमने यह तरीका निकाला कि जो भी हमारे संपर्क में आएगा पहले उसके तापमान की जांच करेंगे तथा पीपीई किट के पहनने से हम स्वयं को सुरक्षित रखेंगे।’’

वैद्यराज किशन 18 चुनाव लड़ चुके हैं यह उनका 19वां चुनाव है लेकिन अभी तक उनके सभी चुनाव में उनकी जमानत जब्त हुई है । उन्होंने यह भी कहा है कि वह गोरखपुर से कैंपियरगंज, जहां से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ रहे हैं, वहां से भी वह पर्चा दाखिल करेंगे और पूरी दमदारी से योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध चुनाव लड़ेंगे।

नगर मजिस्ट्रेट देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि संयुक्त विकास पार्टी के रूप में किशनलाल नामक व्यक्ति ने आज अपना नामांकन कराया है।

भाषा सं जफर

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)