चौधरी चरण सिंह मेरे आदर्श, जाट समुदाय भाजपा से नाराज नहीं रह सकता : राजनाथ

चौधरी चरण सिंह मेरे आदर्श, जाट समुदाय भाजपा से नाराज नहीं रह सकता : राजनाथ

: , January 27, 2022 / 07:09 PM IST

गाजियाबाद, 27 जनवरी (भाषा) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को अपना ‘आदर्श’ करार देते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि जाट समुदाय भाजपा से नाराज रह ही नहीं सकता।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले जाट समुदाय के बीच पहुंचने के एक दिन बाद राजनाथ ने मोदीनगर विधानसभा क्षेत्र में यह बयान दिया। इस क्षेत्र में जाट समुदाय के लोग बड़ी संख्या में हैं।

शाह की मुलाकात को जाट समुदाय के लोगों को भाजपा के पक्ष में आकर्षित करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। जाट समुदाय के लोगों ने केंद्र सरकार के ‘विवादित’ कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल तक चले विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था।

रक्षा मंत्री ने कहा कि राजनीतिक जीवन की शुरुआत से ही पूर्व प्रधानमंत्री (चौ. चरण सिंह) उनके ‘आदर्श’ थे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब उनकी पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि को ‘किसान दिवस’ घोषित किया था। उन्होंने आगे कहा कि जाट समुदाय भाजपा से नाराज नहीं रह सकता।

उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी जातिगत राजनीति में भरोसा नहीं करती। उन्होंने आगे कहा, ‘‘हम केवल न्याय-आधारित राजनीति में भरोसा करते हैं।’’

भाजपा छोड़कर हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या के बारे में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में राजनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी इसकी परवाह नहीं करती। उन्होंने यह भी दावा किया कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के तहत राज्य में कानून-व्यवस्था में सुधार हुआ है।

अपने सम्बोधन से पहले उन्होंने इस क्षेत्र के सिंकरी कला गांव में महामाया मंदिर में पूजा की। वह उस पेड़ के पास भी गये जहां ऐसा माना जाता है कि ब्रिटिश काल में लोगों को उससे लटकाकर फांसी दी गयी थी।

भाषा

सुरेश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)