कांग्रेस ने संभावित उम्मीदवारों से सहयोग राशि के रूप में मांगे 11 हजार रुपये

कांग्रेस ने संभावित उम्मीदवारों से सहयोग राशि के रूप में मांगे 11 हजार रुपये

Edited By: , September 15, 2021 / 01:53 PM IST

लखनऊ 15 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों से प्रत्येक आवेदन के साथ 11,000 रुपये सहयोग राशि के रूप में मांगे हैं।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को इस संबंध में एक आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है, ‘‘ सभी आवेदक अपना आवेदन जिला या राज्य स्तर पर अधिकृत व्यक्तियों के पास 11 हजार की ‘सहयोग राशि’ के साथ जमा करें। यह राशि 25 सितंबर, 2021 तक जमा करें और इसकी रसीद प्राप्त कर लें।’’

इसमें कहा गया है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला मुख्यालय पर जिला या शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को अधिकृत किया गया है।

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने पिछले सप्ताह दो दिन चुनाव से जुड़े मामलों पर विचार विमर्श किया था। इसके बाद उम्मीदवारों से आवेदन पत्र दाखिल करने को कहा गया है।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि ‘‘सहयोग राशि मांगना कोई नई बात नहीं है, सभी विपक्षी दल यह लेते हैं।’’

कांग्रेस की राज्य इकाई के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में सुधार और उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा, ‘सब कुछ पारदर्शी है, राशि पार्टी के कोष में जमा की जाएगी और कोई भी व्यक्तिगत रूप से इसकी मांग नहीं कर रहा है।’’

भाषा जफर

मनीषा शोभना

मनीषा