बलात्कार के मामले को शिवसेना के मुखपत्र में 'जौनपुर पैटर्न' लिखना दुर्भाग्यपूर्ण : कृपाशंकर |

बलात्कार के मामले को शिवसेना के मुखपत्र में ‘जौनपुर पैटर्न’ लिखना दुर्भाग्यपूर्ण : कृपाशंकर

बलात्कार के मामले को शिवसेना के मुखपत्र में 'जौनपुर पैटर्न' लिखना दुर्भाग्यपूर्ण : कृपाशंकर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 17, 2021/4:49 pm IST

जौनपुर (उत्तर प्रदेश), 17 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में हाल में हुई बलात्कार की एक घटना को लेकर शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में ‘जौनपुर पैटर्न’ लिखे जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले कृपाशंकर सिंह ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि शिवसेना के मुखपत्र सामना के सोमवार के अंक में मुंबई के साकीनाका इलाके में 10 सितंबर को हुई बलात्कार की घटना का जिक्र करते हुए ‘जौनपुर पैटर्न’ लिखा गया है, क्योंकि वारदात का आरोपी जौनपुर जिले का रहने वाला है ।

सिंह ने कहा कि पैटर्न शब्द का उपयोग विकास के मॉडल में या अच्छे कार्यों में किया जाता है। एक आपराधिक कृत्य में जौनपुर जनपद के गौरवपूर्ण नाम का जिक्र गलत तरीके से किया जाना निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि जौनपुर का गौरवशाली इतिहास है और पूरे देश में इस जिले के सैकड़ों अधिकारी उच्च पदों पर सेवा दे रहे हैं। सिंह ने कहा कि इस जिले की एक ही गांव के रहने वाले 21 लोग आजादी के संघर्ष में शहीद हुए थे। भाजपा नेता ने कहा कि जौनपुर के लाखों लोग उद्योग के जरिए महाराष्ट्र प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हैं, ऐसे में जौनपुर को अपराध की एक घटना में पैटर्न बता कर निंदनीय कार्य किया गया।

गौरतलब है कि मुंबई के साकीनाका इलाके में 10 सितंबर को दुष्कर्म पीड़िता की मौत के मामले को लेकर शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में सोमवार को छपे अंक में ‘जौनपुर पैटर्न’ लिखा गया है। मामले का मुख्य आरोपी जौनपुर का रहने वाला है और इसे लेकर शिवसेना ने यह टिप्पणी की है, जिसे लेकर सियासत शुरू हो गई है।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers