पत्नी के न आने पर एक व्यक्ति चाची की हत्या, खुद को भी मारा चाकू |

पत्नी के न आने पर एक व्यक्ति चाची की हत्या, खुद को भी मारा चाकू

पत्नी के न आने पर एक व्यक्ति चाची की हत्या, खुद को भी मारा चाकू

: , August 12, 2022 / 10:08 PM IST

आगरा (उप्र), 12 अगस्त (भाषा) आगरा में चित्राहट थानाक्षेत्र के शाहपुरा ब्राह्मण गांव में एक युवक ने पत्नी को मायके से बुलाने की सनक में कथित रूप से चाची को छह घण्टे तक कमरे में बंद रखा तथा बाद में चाकू मारकर उनकी हत्या कर दी एवं खुद को भी चाकू मार लिया।

पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सोमेंद्र मीणा ने बताया कि युवक ने पत्नी को मायके से बुलाने की सनक में चाची मंजू की हत्या की है। उनके अनुसार मंजू के भाई विवेक शर्मा की तहरीर के अनुसार मुकद्मा दर्ज किया जा रहा है और आरोपित के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस के अनुसार शाहपुरा ब्राह्मण में विकास का कुछ दिन पहले अपनी पत्नी से विवाद हो गया था और वह अपने मायके चली गयी थी। विकास ने पत्नी को फोन करके आने को कहा, लेकिन उसने इंकार कर दिया।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को विकास ने अपनी चाची मंजू देवी (50) से पत्नी को समझाने क लिए कहा और वह उन पर दबाब बना रहा था कि वह किसी तरह उसकी पत्नी को बुला दे। मंजू देवी ने बात करने का आश्वासन दिया, लेकिन आरोपी उसे तत्काल बुलाने को कह रहा था। मना करने पर गुरुवार दोपहर दो बजे उसने चाची को कमरे में बंद कर लिया और खुद भी उसी कमरे में रहा।

पलिस के अनुसार विकास के पिता रामनरेश तथा मंजू के पति सुभाष ने उसे मनाने का प्रयास किया लेकिन उसने गेट नहीं खोला। शाम साढ़े चार बजे पुलिस भी बुला ली गयी। इसके बाद भी आरोपी नहीं माना। इसके बाद परिजनों ने फोन करके उसकी पत्नी प्रीती को उसे मायके पिनाहट के गांव क्योरी से बुलाया। रात 11 बजे प्रीति घर पहुंच गयी। इसके बाद भी विकास ने गेट नहीं खोला। मुख्य गेट लोहे का था। इसलिये इसे लोग काट भी नहीं पा रहे थे। रात साढ़े 11 बजे विकास ने मंजू को चाकू से गोदने के बाद अपने पेट में चाकू से वार किया। इसके बाद गेट खोल दिया। परिजनों ने दोनों को हॉस्पिटल पहुंचाया। हॉस्पिटल पहुंचने पर मंजू को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि विकास को डॉ.सरोजनी नायडू इमरजैंसी भेज दिया गया।

विवेक ने शुक्रवार को थाना चित्राहाट में विकास, उसके पिता रामनरेश और दादी रामबेटी के खिलाफ हत्या की तहरीर दे दी है।

भाषा सं राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)