मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में भीड़ के बीच 'दम घुटने' से एक श्रद्धालु की मौत |

मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में भीड़ के बीच ‘दम घुटने’ से एक श्रद्धालु की मौत

मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में भीड़ के बीच 'दम घुटने' से एक श्रद्धालु की मौत

:   Modified Date:  March 19, 2024 / 03:16 PM IST, Published Date : March 19, 2024/3:16 pm IST

मथुरा (उप्र), 19 मार्च (भाषा) मथुरा के वृंदावन में स्थित ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में मंगलवार को दर्शन करने पहुंचे मुंबई के निवासी एक व्यक्ति की कथित रूप से भीड़ में दम घुटने के कारण मंदिर के बाहर मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद चिकित्सकों के दल ने उसके इलाज का प्रयास किया गया, लेकिन कोई सुधार नहीं होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

चिकित्सकों ने दिल का दौरा पड़ने से मौत होने की बात कही है।

चिकित्सा विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया टीम के प्रभारी डॉक्टर भूदेव प्रसाद ने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे मुंबई के साईं कोलीवाड़ा की कर्मक्षेत्र बिल्डिंग में रहने वाले सुनील मांगो (68) को मंदिर के अंदर भीड़ में सांस लेने में दिक्कत हुई थी जिसके बाद वह मंदिर के द्वार (संख्या एक) से बाहर निकल आए थे।

मांगो के साथ आईं प्रमिला कन्नौजिया ने बताया कि वह 40 लोगों के दल के साथ मुंबई से रविवार को ब्रज दर्शन पर वृंदावन आए थे, वे लोई बाजार में स्थित बसंती धर्मशाला में ठहरे थे, मंगलवार को वे सभी बिहारी जी मंदिर में दर्शन करने गए थे, तभी यह हादसा पेश आया। मांगो सेवानिवृत्त बैंककर्मी थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय ने बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि श्रद्धालु की मौत मंदिर के अंदर नहीं, बाहर चबूतरे पर विश्राम करते वक्त हुई है। पुलिसकर्मी उन्हें एंबुलेंस में संयुक्त जिला अस्पताल ले गए थे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

भाषा सं सलीम जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)