एनआईए ने मानव तस्करी मामले में देवबंद से म्यांमा के नागरिक को गिरफ्तार किया

एनआईए ने मानव तस्करी मामले में देवबंद से म्यांमा के नागरिक को गिरफ्तार किया

: , June 23, 2022 / 12:34 AM IST

लखनऊ, 22 जून (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले स्थित देवबंद में छापेमारी करके भारत में रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुस्लिमों की कथित अवैध तस्करी में संलिप्तता के आरोप में म्यांमा के एक नागरिक को गिरफ्तार किया।

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुस्लिमों को भारत में अवैध तस्करी करके लाने और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर देश के विभिन्न हिस्सों में बसाने से जुड़ा हुआ है।

एनआईए ने बताया कि इस मामले में उसने स्वत: संज्ञान लेते हुए पिछले साल दिसंबर में मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने चार जून को इस मामले में छह आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।

प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान डिजिटल उपकरण (मोबाइल फोन, सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड) और अपराध में संलिप्तता इंगित करने वाले अन्य दस्तावेज जब्त किए गए।

प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान गिरफ्तार म्यांमा के नागरिक माजिद उल्लाह की लोगों की तस्करी करके भारत के विभिन्न हिस्सों में पहुंचाने की साजिश में संलिप्तता का पता चला। उन्होंने बताया कि उल्लाह को देवबंद से गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच जारी है।

भाषा धीरज अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)