दबिश देने गई पुलिस टीम पर महिला को गोली मारने का आरोप : हत्या का मुकदमा दर्ज |

दबिश देने गई पुलिस टीम पर महिला को गोली मारने का आरोप : हत्या का मुकदमा दर्ज

दबिश देने गई पुलिस टीम पर महिला को गोली मारने का आरोप : हत्या का मुकदमा दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 15, 2022/8:54 pm IST

सिद्धार्थनगर/गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) 15 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के सदर थाना इलाके के एक गांव में पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से एक महिला की मौत हो गई। इस मामले में सम्बन्धित पुलिस दल पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत ने रविवार को बताया कि शनिवार देर रात सदर थाना क्षेत्र के कोड़रा ग्रांट गांव में गौकशी की सूचना मिलने पर पुलिस और स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) की एक टीम ने दबिश दी थी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया। आरोप है कि इसी दौरान एक पुलिसकर्मी ने गोली चलायी, जिससे रोशनी (50) नामक महिला की मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतका के परिजन की तहरीर पर दबिश देने गयी पुलिस टीम पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

इससे पहले, पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने बताया था कि इस मामले में सिद्धार्थ नगर थाने के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा उसे कतई बख्शा नहीं जाएगा।

परिजन ने बताया कि शनिवार की रात करीब 10 बजे पुलिस और एसओजी की टीम उनके घर आई और टार्च जलाकर घर में सो रहे अब्‍दुल रहमान को उठाया और उसे अपने साथ लेकर जाने लगे। उन्होंने बताया कि अब्‍दुल रहमान की मां रोशनी (50) ने पुलिस का विरोध किया और बेटे को ले जाने की वजह पूछने लगी।

उन्होंने बताया कि जब रोशनी ने अपने बेटे को पुलिस वालों से छुड़ाने की कोशिश की तो उन्होंने कथित रूप से उस पर गोली चला दी। उसके बाद पुलिस टीम रहमान को लेकर चली गई।

उन्होंने बताया कि रोशनी को गम्भीर हालत में जिला चिकित्सालय ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। रोशनी के बेटे अतीकुर्रहमान का कहना है कि उन्हें या उनके परिवार को यह नहीं पता कि पुलिसकर्मी किस जुर्म में उनके भाई को गिरफ्तार करने आए थे, जबकि वे सभी लोग शनिवार को ही मुंबई से गांव में अपनी बहन की शादी करने के लिए आए थे।

भाषा सं आनन्द सलीम

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)