प्रियंका गांधी का उत्तर प्रदेश का पांच दिवसीय दौरा पूरा हुआ |

प्रियंका गांधी का उत्तर प्रदेश का पांच दिवसीय दौरा पूरा हुआ

प्रियंका गांधी का उत्तर प्रदेश का पांच दिवसीय दौरा पूरा हुआ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 13, 2021/1:17 pm IST

लखनऊ, 13 सितंबर (भाषा) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा सोमवार को पांच दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा समाप्त कर दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। आगामी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार काम करने का आह्वान किया।

पांच दिवसीय दौरा खत्म करते हुए प्रियंका गांधी ने रायबरेली में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी इस बार राज्य विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की समय पर घोषणा करने की योजना बना रही है।

राज्य में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए उन्होंने राज्य की राजधानी लखनऊ से अपना दौरा शुरू किया था। कांग्रेस ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के गांवों और कस्बों से 12,000 किलोमीटर लंबी यात्रा निकालने का फैसला किया था। यात्रा निकालने का निर्णय प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में लिया गया और इसमें पार्टी की सलाहकार और रणनीति समिति के सदस्य भी मौजूद थे।

  शनिवार को, कांग्रेस महासचिव ने लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक करते हुये कहा था कि अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए टिकटों के वितरण में उनके विचार महत्वपूर्ण होंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राय बरेली लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। रायबरेली की जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विनय द्विवेदी के मुताबिक, पार्टी की जिला इकाई और नगर इकाई के पदाधिकारियों ने प्रियंका गांधी से मुलाकात की ।  

 उन्होंने कहा कि विभिन्न फ्रंटल संगठनों के सदस्य, पार्टी के उम्मीदवार और कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्यों ने भी उनसे मुलाकात की । उत्तर प्रदेश के अपने दौरे के दौरान महासचिव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए लगातार काम करने का आह्वान किया और कहा कि एक संगठन के रूप में कांग्रेस का मज़बूत रहना राष्ट्र निर्माण के लिए भी काफी अहम है।

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी ने संभावित उम्मीदवारों को 26 सितंबर तक अपना आवेदन जमा करने के लिए कहा है।

भाषा जफर स्नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers