सपा की जिला इकाई चाहती है कि अखिलेश यादव रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें |

सपा की जिला इकाई चाहती है कि अखिलेश यादव रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें

सपा की जिला इकाई चाहती है कि अखिलेश यादव रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 01:27 AM IST, Published Date : March 27, 2024/1:27 am IST

रामपुर (उप्र), 26 मार्च (भाषा) समाजवादी पार्टी के रामपुर के जिला अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की जिला इकाई चाहती थी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ें, लेकिन अब वह चुनाव का ‘बहिष्कार’ करने पर आमादा हैं।

जिला इकाई के अध्यक्ष अजय सागर और जेल में बंद नेता आजम खान के नाम वाले एक बयान में सत्तारूढ़ भाजपा पर चुनाव उल्लंघन और सपा नेताओं के खिलाफ ज्यादती का आरोप लगाया गया।

हिंदी में लिखे गये पत्र में कहा गया है कि उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र की इन ‘विशेष परिस्थितियों’ के कारण अखिलेश यादव से रामपुर से चुनाव लड़ने के लिए कहा था। पत्र से अप्रत्यक्ष रूप से संकेत मिलता है कि उन्होंने इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था।

इसमें कहा गया, ‘‘इस माहौल और परिस्थितियों में हम वर्तमान चुनावों का बहिष्कार कर रहे हैं।’’ हालांकि इसमें यह भी कहा गया कि इस मामले पर केवल पार्टी प्रमुख ही निर्णय ले सकते हैं।

पिछले हफ्ते के अंत में अखिलेश यादव पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनाव के बारे में बात करने के लिए सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने गए थे। उनकी इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद यह बयान सामने आया है।

भाजपा ने रामपुर सीट से घनश्याम लोधी को दूसरी बार मैदान में उतारा हैं, लेकिन मुख्य विपक्षी दल सपा, जो कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

भाषा संजय जफर संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)