विहिप के एजेण्डे में शामिल हैं काशी व मथुरा के मुद्दे: चंपत राय

विहिप के एजेण्डे में शामिल हैं काशी व मथुरा के मुद्दे: चंपत राय

: , January 22, 2022 / 11:20 PM IST

मथुरा, 22 जनवरी (भाषा) विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता एवं श्रीराम मंदिर निर्माण करा रहे जन्मभूमि न्यास के महासचिव चंपत राय ने शनिवार को कहा कि काशी व मथुरा के मुद्दे विहिप के एजेण्डे में शामिल अवश्य हैं, परंतु पहले पूरा ध्यान अयोध्या में श्रीराम मंदिर की स्थापना का उद्देश्य पूरा करने पर है, उसके बाद किसी और मुद्दे पर ध्यान दिया जाएगा।

राय ने वृन्दावन के दो दिवसीय प्रवास के दौरान अनेक संतों व धर्माचार्यों से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि वे एक बार अयोध्या आकर निर्माणाधीन मंदिर का दर्शन करें। इस बीच उन्होंने कई बैठकों में भाग लेकर अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर के संबंध में जानकारी साझा की।

राय ने वृन्दावन के कृष्ण कृपा धाम आश्रम में संवाददाताओं से बातचीत में राममंदिर निर्माण की प्रगति की जानकारी देते हुए कहा कि न्यास का लक्ष्य अगले वर्ष के अंत (दिसम्बर 2023) तक भगवान श्रीराम को भव्य मंदिर में स्थापित करने का है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि से जुड़े सवाल पर राय ने कहा कि पहला पैर मजबूती से जमने (यानि श्रीराम मंदिर निर्माण का उद्देश्य पूरा हो जाने) के बाद ही दूसरा कदम उठाया जाएगा। उन्होंने काशी और मथुरा का उल्लेख करते हुए कहा कि यह दोनों मुद्दे विहिप के एजेण्डे में हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस ओर शीघ्र कदम बढ़ाया जाएगा।

भाषा सं अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)