छेड़खानी का मामला दर्ज कराने पर जलाई गई महिला की मौत |

छेड़खानी का मामला दर्ज कराने पर जलाई गई महिला की मौत

छेड़खानी का मामला दर्ज कराने पर जलाई गई महिला की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : August 17, 2021/10:15 am IST

महोबा (उप्र), 17 अगस्त (भाषा) महोबा जिले में छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराने पर आरोपी के परिजनों द्वारा कथित रूप से आग लगाकर जलाई गई महिला की सोमवार को इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी है।

इस सिलसिले में पुलिस ने छेड़खानी के आरोपी युवक और उसकी मां को जेल भेज दिया है।

कुलपहाड़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) महेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को बताया कि रविवार सुबह ठठेवरा गांव में कथित रूप से किरोसिन तेल डाल कर जलाई गई 30 वर्षीय महिला की झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गयी।

उन्होंने कहा कि महिला ने रविवार को अस्पताल में अपने मृत्यु पूर्व दिए बयान में पुलिस और मजिस्ट्रेट को बताया था कि उसने शनिवार को अपने पड़ोसी विपिन यादव (31) के खिलाफ कुलपहाड़ कोतवाली में घर में घुसकर मारपीट करने और छेड़खानी करने का मामला दर्ज करवाया था। जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया था, इसी से नाराज होकर उसके मां-बाप ने रविवार सुबह किरोसिन तेल छिड़क कर आग लगा दी।

एसएचओ ने बताया कि महिला को जिंदा जलाने के मामले में युवक की मां शोभारानी और उसके पिता के खिलाफ पहले हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन महिला की मौत के बाद अब हत्या की धारा बढ़ायी जाएगी।

सिंह ने बताया कि इस सिलसिले में विपिन यादव को छेड़खानी और उसकी मां शोभारानी को हत्या की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया गया है। छेड़खानी का आरोपी युवक का पिता फिलहाल फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

भाषा सं जफर

सिम्मी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)