इंस्टाग्राम पर सुर्खियों में आई महिला कांस्टेबल का इस्तीफा मंजूर |

इंस्टाग्राम पर सुर्खियों में आई महिला कांस्टेबल का इस्तीफा मंजूर

इंस्टाग्राम पर सुर्खियों में आई महिला कांस्टेबल का इस्तीफा मंजूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : September 13, 2021/8:51 pm IST

आगरा (उप्र), 13 सितंबर (भाषा) इंस्टाग्राम पर सुर्खियों में आई महिला कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा का इस्तीफा रविवार को मंजूर कर लिया गया। इसके बाद पुलिस विभाग ने उनको डेढ़ लाख रुपये वापस करने का नोटिस भेजा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज के अनुसार, महिला कांस्टेबल की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद रविवार को इस्तीफा मंजूर कर लिया गया।

इसके बाद विभाग ने उन्हें 1.52 लाख रुपये वापस देने को कहा है। इसका कारण पूछने पर उन्हें बताया गया कि यह धन उनके प्रशिक्षण पर हुए खर्च की भरपाई के लिए है।

प्रियंका मिश्रा को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि महिला आरक्षी की आयु व सेवा अवधि सेवानिवृत्ति की परिधि में नहीं आती है। ऐसे में ऐच्छिक सेवानिवृत्ति किया जाना संभव नहीं है। प्रियंका मिश्रा कानपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने ऐच्छिक सेवानिवृत्ति देने को कहा था, लेकिन विभाग ने बताया कि नियम के अनुसार यह संभव नहीं था क्योंकि न तो उनकी आयु 45 साल थी और न ही उनकी सेवा के 20 साल पूरे हुए थे।

प्रियंका मिश्रा आगरा के थाना एमएम गेट पर तैनात थीं। 24 अगस्त को उन्होंने इंस्टाग्राम पर रील अपलोड की थी। इसमें पुलिस वर्दी में रिवॉल्वर लेकर वह यह कहते हुए दिखाई दे रही थीं कि पंजाब- हरियाणा तो बेकार ही बदनाम है, रंगबाजी देखनी है तो आओ कभी उत्तर प्रदेश में। इसके बाद उन पर कार्रवाई की गई।

भाषा सं. नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers