ब्रिटेन में एक सप्ताह में कोविड-19 मामलों में 32 प्रतिशत वृद्धि |

ब्रिटेन में एक सप्ताह में कोविड-19 मामलों में 32 प्रतिशत वृद्धि

ब्रिटेन में एक सप्ताह में कोविड-19 मामलों में 32 प्रतिशत वृद्धि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 1, 2022/7:44 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, एक जुलाई (भाषा) ब्रिटेन में बीते एक सप्ताह में कोविड-19 के नए मामलों में लगभग 32 प्रतिशत वृद्धि हुई है, जिसके बाद इनकी कुल संख्या बढ़कर करीब 23 लाख हो गई है। शुक्रवार को लंदन में जारी आंकड़ों में यह बात सामने आई है। कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक ओमीक्रोन उपस्वरूप को मामलों में वृद्धि का मुख्य कारण माना जा रहा है।

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय के ये साप्ताहिक आंकड़े बिनाक्रम घर-घर जाकर एकत्र किए गए नमूनों की जांच पर आधारित हैं। आंकड़ों में बताया गया है कि 25 जून को समाप्त हुए सप्ताह में ब्रिटेन के सभी हिस्सों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि हुई है। इसका मुख्य कारण ओमीक्रोन के बीए.4 और बीए.5 नामक उपस्वरूपों को माना जा रहा है।

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय में कोविड-19 संक्रमण सर्वेक्षण विश्लेषण प्रमुख सारा क्रॉफ्ट्स ने कहा, ”ब्रिटेन में हमने बीए.4 और बीए.5 स्वरूपों के चलते कोविड-19 मामलों में पांच लाख की निरंततर वृद्धि देखी है।”

उन्होंने कहा, ”यह वृद्धि ब्रिटेन के सभी उम्र के लोगों और क्षेत्रों में देखी गई है। हम यह देखने के लिए आंकड़ों पर बारीकी से नजर रखते रहेंगे कि आने वाले हफ्तों में यह वृद्धि जारी रहती है या नहीं।”

भाषा जोहेब अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers