बाइडन कोरोना वायरस से संक्रमित, लेकिन अब ठीक महसूस कर रहे : व्हाइट हाउस के डॉक्टर |

बाइडन कोरोना वायरस से संक्रमित, लेकिन अब ठीक महसूस कर रहे : व्हाइट हाउस के डॉक्टर

बाइडन कोरोना वायरस से संक्रमित, लेकिन अब ठीक महसूस कर रहे : व्हाइट हाउस के डॉक्टर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 24, 2022/7:55 pm IST

वाशिंगटन, 24 जुलाई (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अब ठीक महसूस कर रहे हैं। व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने यह जानकारी दी।

व्हाइट हाउस के कोविड-19 रेस्पांस को-आर्डिनेटर डॉ. आशीष झा ने टेलीविजन चैनल सीबीएस पर ‘फेस द नेशन’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘यह बीए.5 स्वरूप है…लेकिन टीका और दवा के कारण मेरा मानना है कि वह (बाइडन) अभी ठीक महसूस कर रहे हैं।’’

झा ने कहा, ‘‘मैंने अपनी टीम के साथ कल रात जांच की। वह (बाइडन) अब ठीक हो रहे हैं। उन्हें श्वसन संबंधी संक्रमण हुआ और वह अब ठीक हो रहे हैं। आज सुबह हमें उनके स्वास्थ्य के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली लेकिन रात में वह ठीक थे।’’

बीए.5 ओमीक्रोन का उपस्वरूप है जो पिछले साल उभरा था। माना जाता है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के लिए यही उपस्वरूप जिम्मेदार है। बाइडन बृहस्पतिवार सुबह संक्रमित पाए गए थे। तब से वह व्हाइट हाउस में पृथक-वास में हैं।

प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति को संक्रमण के लक्षण हल्के हैं क्योंकि उन्होंने टीके की चार खुराक ली थीं और संक्रमित होने के बाद उन्होंने एंटीवायरल दवा पाक्सलोविड ली।

राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ. केविन ओ कोन्नोर ने शनिवार को बाइडन की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बताया कि उन्हें सर्दी, जुकाम है और बाद में उन्हें बदन दर्द एवं गले में खराश की समस्या भी हुई। कोन्नोर ने कहा कि अनुमान है कि बाइडन बीए.5 से संक्रमित हुए हैं।

एपी आशीष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers