बिली ईलिश ने एशियाई लोगों के बारे में 'अपमानजनक' शब्द इस्तेमाल करने पर माफी मांगी | Billy Elish apologises for using 'derogatory' words about Asians

बिली ईलिश ने एशियाई लोगों के बारे में ‘अपमानजनक’ शब्द इस्तेमाल करने पर माफी मांगी

बिली ईलिश ने एशियाई लोगों के बारे में 'अपमानजनक' शब्द इस्तेमाल करने पर माफी मांगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 22, 2021/10:47 am IST

लॉस एंजिलिस, 22 जून (भाषा) पॉप गायिका बिली ईलिश ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद माफी मांगी है, जिसमें वह एशियाई विरोधी टिप्पणी करती दिख रही हैं।

पिछले हफ्ते, कई वीडियो का एक संपादित संकलन टिकटॉक पर पोस्ट किया गया था, जिसमें गायिका को ‘‘टायलर द क्रिएटर’’ के 2011 के गीत ‘फिश’ में एशियाई लोगों के खिलाफ टिप्पणी करते दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक बयान साझा किया और विवाद को खत्म करने की कोशिश की।

ईलिश (19) ने लिखा, ”मैं आप सभी से प्यार करती हूं और आप में से कितने इस मुद्दे के बारे में पूछ रहे हैं और अब मैं इस बारे में बात कर रही हूं क्योंकि मुझे किसी ऐसी चीज से जोड़ा जा रहा है जिसका मुझसे लेना-देना नहीं है।”

उन्होंने लिखा, ”एक संपादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जब मैं 13 या 14 साल की थी और मैंने गाने का एक शब्द इस्तेमाल किया था। उस वक्त मुझे नहीं पता था कि उस शब्द का मतलब गलत है। मैंने उससे पहले यह शब्द कभी नहीं सुना था, न ही कभी मेरे परिवार में किसी ने कभी उस शब्द का इस्तेमाल किया था। हालांकि मैं जानती हूं कि इस शब्द से कुछ लोगों को बुरा लगा है और मैं सभी से माफी मांगना चाहती हूं।”

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)