कनाडा ट्रक विरोध प्रदर्शन: ओटावा के पुलिस प्रमुख को बर्खास्त किया गया |

कनाडा ट्रक विरोध प्रदर्शन: ओटावा के पुलिस प्रमुख को बर्खास्त किया गया

कनाडा ट्रक विरोध प्रदर्शन: ओटावा के पुलिस प्रमुख को बर्खास्त किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 16, 2022/12:57 pm IST

ओटावा, 16 फरवरी (एपी) कनाडा की राजधानी में पिछले दो सप्ताह से आवागमन बाधित करने वाले ट्रक चालकों के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर आलोचना का शिकार होने वाले ओटावा के पुलिस प्रमुख को मंगलवार को बर्खास्त कर दिया गया।

इसके साथ ही अमेरिका-कनाडा सीमा पर अवरोधकों की संख्या घटकर अब केवल एक रह गई।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा कनाडा के आपातकालीन कानून का प्रयोग करने और विरोध प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध कड़ी कानूनी और वित्तीय कार्रवाई करने की चेतावनी देने के एक दिन बाद यह दोनों घटनाएं सामने आईं।

सैकड़ों ट्रक चालकों के विरोध प्रदर्शन पर कार्रवाई करने में विफल रहने पर ओटावा के पुलिस प्रमुख पीटर स्लोली को नौकरी से निकाल दिया गया। स्लोली की बर्खास्तगी की घोषणा करने वाली ओटावा पुलिस सेवा बोर्ड की अध्यक्ष डायेन डीन्स ने कहा, “ओटावा के अन्य निवासियों की तरह मैंने भी इस विरोध प्रदर्शन को देखा।”

स्लोली ने एक बयान में कहा कि उन्होंने शहर को सुरक्षित रखने के लिए सब कुछ किया। उन्होंने कहा कि उन्हें अप्रत्याशित स्थिति का सामना करना पड़ा। ओटावा पुलिस बोर्ड ने कहा कि प्रदर्शन में लगभग चार वाहन शामिल थे जो अब घटकर 360 रह गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि सीमा पर अब एक केवल एक अवरोधक रह गया है जो नार्थ डकोटा के सामने मनिटोबा के एमरसन में है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि बुधवार तक सारे प्रदर्शनकारी चले जाएंगे।

एपी यश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)