क्लिंटन के स्वास्थ्य में सुधार, समर्थन से अभिभूत हुए |

क्लिंटन के स्वास्थ्य में सुधार, समर्थन से अभिभूत हुए

क्लिंटन के स्वास्थ्य में सुधार, समर्थन से अभिभूत हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 21, 2021/6:36 pm IST

चापाकुआ (न्यूयॉर्क), 21 अक्टूबर (एपी) पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने एक वीडियो जारी करके बताया है कि दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में छह दिनों तक गैर-कोविड संक्रमण से जूझने के बाद अब उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

अस्पताल से गत रविवार को अपने न्यूयॉर्क स्थित घर पहुंचे 75 वर्षीय क्लिंटन ने बीते बुधवार को जारी वीडियो में कहा कि वह घर वापस आकर खुश हैं और पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उन्हें मिले ‘समर्थन से बहुत अभिभूत’ हैं।

क्लिंटन के एक सहयोगी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति को मूत्र संबंधी संक्रमण था जो उनके रक्तप्रवाह में फैल गया था, लेकिन अब उनमें सुधार हो रहा है। हालांकि, शुक्र है कि वह सेप्टिक शॉक में नहीं गये।

क्लिंटन ने कैलिफोर्निया के ऑरेंज में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया इरविन मेडिकल सेंटर के डॉक्टरों और नर्सों को भी धन्यवाद दिया।

2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी बाईपास सर्जरी हुई। उन्हें 2005 में आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त फेफड़े की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था, और 2010 में उन्हें कोरोनरी धमनी में दो स्टंट डाले गये थे।

उन्होंने शाकाहारी आहार अपनाकर सेहत में व्यापक सुधार किया, जिससे उनका वजन कम हुआ और स्वास्थ्य में सुधार भी।

एपी

सुरेश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers