Today News Live Update 10 April 2024
LIVE NOW

Today Live News & Updates 10th April 2024: कुम्हारी बस हादसे पर राहुल गांधी का शोक सन्देश.. मृतकों के प्रति जताया दुःख..

Today News Live Update 10 April 2024

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2024 / 06:21 PM IST, Published Date : April 10, 2024/8:12 am IST

Today News Live Update 10 April 2024: दुर्ग:जिले के कुम्हारी क्षेत्र में कल शाम सामने आये भीषण सड़क हादसे और इस हादसे में हुई मौतों पर कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर दुःख व्यक्त किया हैं। (Kaise Hua Kumhari Mein Bus Accident) अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा “छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुई बस दुर्घटना में 12 लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है।सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की आशा करता हूं।”

Today News Live Update 10 April 2024: पटना (बिहार): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर राजद तेजस्वी यादव ने कहा, “ये लोग मुद्दे की बात नहीं करेंगे और बिहार की तरक्की की बात नहीं करेंगे।…हम गृह मंत्री से पूछना चाहेंगे कि आप बिहार के लिए जितने भी वादे किए थे क्या वो पूरे हुए हैं? आप ये नहीं बता रहे हैं कि आपने कितनी नौकरियां दीं, अग्निवीर योजना आप क्यों लाए? महंगाई क्यों नहीं खत्म की?….वो बस धर्म की बात कर रहे हैं यही गृह मंत्री ने दो महीने पहले कहा था कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे बंद हैं तो कब कैसे दरवाजे खुल गए? इस पर जवाब नहीं दिया।….ये सिर्फ हिंदू-मुस्लिम को लड़ा रहे हैं..”

नई दिल्ली : Today News Live Update 10 April 2024: बीजेपी ने लोकसभा उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें इसबार बीजेपी ने चंडीगढ़ से किरण खेर का टिकट काट दिया है। चंडीगढ़ से किरण खेर का टिकट काटकर पार्टी ने संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है। पवन सिंह का नाम काटकर आसनसोल लोकसभा सीट से आहलुवालिया को उम्मीदवार बनाया है। अहलुवालिया 2019 में दुर्गापुर से चुनाव जीते थे। 2014 में वे दार्जिलिंग सीट से भी सांसद रह चुके हैं।

दिल्ली में BJP ने जिन उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है उस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। UP से 7, पं. बंगाल से 1, चंडीगढ़ से ए प्रत्याशी का ऐलान किया गया है। मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर को टिकट दिया गया है।

Today News Live Update 10 April 2024: राजधानी रायपुर के कुम्हारी में मंगलवार बीती रात बस हादसे का शिकार हुए मृतकों की संख्या 13 हो गई है। बता दें कि कुम्हारी स्थित एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर गड्ढ़े में गिर गई। इस हादसे में 12 कर्मचारियों की मौत हो गई है। वहीं, 13 लोग घायल हैं। इनमें 7 की हालत गंभीर है। मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही एससडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। वहीं इस घटना को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया है।

Fm छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने भी शोक प्रकट किया है। इस हादसे को कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने आदेश जारी किया इस आदेश में कहा गया है कि जो भी जिम्मेदार दोषी पाए जाएंगे, उस पर कार्रवाई की जाएगी। अब यह कमेटी पूरी जांच कर अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपेगी कि इस हादसे के पीछे की क्या वजह थी। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने परिजनों को विश्वास दिलाया है कि हादसे की निष्पक्ष जांच होगी।