कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलियाई राज्यों में फिर से लगाए गए यात्रा प्रतिबंध | Corona virus: Travel ban re-imposed in Australian states

कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलियाई राज्यों में फिर से लगाए गए यात्रा प्रतिबंध

कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलियाई राज्यों में फिर से लगाए गए यात्रा प्रतिबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 3, 2021/4:21 am IST

सिडनी, तीन जनवरी (एपी) ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया राज्यों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के कारण कई राज्यों ने फिर से यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं।

‘ऑस्ट्रेलियाई कैपिटल टैरेटरी’ ने सिडनी के उत्तरी समुद्री तटों, ग्रेटर सिडनी और अन्य छोटे केंद्रों से यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। तस्मानिया राज्य ने विक्टोरिया में हाल में संक्रमित हुए लोगों से सीधे तौर पर जुड़े हर व्यक्ति के आने पर रोक लगा दी है। तस्मानिया ने ग्रेटर सिडनी और सिडनी के वोलोनगोंग से आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन का पृथक-वास अनिवार्य कर दिया है, जबकि सिडनी के उत्तरी समुद्री तटों के लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध है।

विक्टोरिया में रविवार को संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, जबकि शनिवार को 10 नए मामले सामने आए थे। विक्टोरिया में हाल के दिन में संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं, जिनका संबंध न्यू साउथ वेल्स में फैले संक्रमण से है। विक्टोरिया की सीमा को न्यू साउथ वेल्स से आने वाले यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया है।

न्यू साउथ वेल्स में रविवार को संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए। राज्य में इस समय 161 लोग उपचाराधीन हैं और इनमें से अधिकतर मामले सिडनी के उत्तरी तटों से जुड़े हैं।

ऑस्ट्रेलिया में अब तक 28,462 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 909 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच, चीन में घरेलू स्तर पर फैले संक्रमण के कुल आठ मामले सामने आए। संक्रमण के नए मामले सामने आने के मद्देनजर प्राधिकारी अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं।

बीजिंग ने टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। चीन ने अपने देश में बने कोविड-19 के एक टीके को शुक्रवार को मंजूरी दी थी। यह देश में बना पहला टीका है, जिसे चीन ने स्वीकृति दी है।

चीन में अब तक कुल 87,117 लोग संक्रमित हो चुके हैं और संक्रमण से

4,634 लोगों की मौत हो चुकी है।

एपी सिम्मी शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers