यमन के हूती विद्रोहियों के संदिग्ध हमले में अदन की खाड़ी में एक पोत के पास हुए विस्फोट |

यमन के हूती विद्रोहियों के संदिग्ध हमले में अदन की खाड़ी में एक पोत के पास हुए विस्फोट

यमन के हूती विद्रोहियों के संदिग्ध हमले में अदन की खाड़ी में एक पोत के पास हुए विस्फोट

:   Modified Date:  March 8, 2024 / 10:37 PM IST, Published Date : March 8, 2024/10:37 pm IST

दुबई, आठ मार्च (एपी) यमन के हूती विद्रोहियों के एक संदिग्ध हमले में अदन की खाड़ी में शुक्रवार को एक जहाज के निकट विस्फोट हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मध्य पूर्व के जलमार्गों पर नजर रखने वाले ब्रिटिश सेना के ‘यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ऑपरेशंस सेंटर’ के अनुसार, हमले में जहाज पर कोई भी घायल नहीं हुआ। जहाज पश्चिम एशिया के जल क्षेत्र में था। निजी सुरक्षा कंपनी एंब्रे ने भी हमले की अलग से सूचना दी।

हूती विद्रोहियों ने तुरंत हमले की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया। आम तौर पर उन्हें अपने हमलों को स्वीकार करने में कई घंटे लग जाते हैं।

शुक्रवार को हुए विस्फोट बुधवार को अदन की खाड़ी में एक वाणिज्यिक जहाज पर हूती मिसाइल हमले के बाद हुए। मिसाइल हमले में चालक दल के तीन सदस्यों की मौत हो गई और जीवित बचे लोगों को जहाज छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

गाजा पट्टी में हमास पर इजरायल के युद्ध को लेकर ईरान समर्थित समूह द्वारा किए गए हमलों में यह पहली बार था कि लोगों को जान गंवानी पड़ी। हूती विद्रोहियों ने बताया कि हमला युद्ध रोकने के लिये इजराइल पर दबाव बनाने के उद्देश्य से किया गया था। हालांकि वह उन लक्ष्यों पर निशाना साध रहे हैं जिनका इस युद्ध से ज्यादा कुछ लेना-देना नहीं है।

एपी प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)