इमरान अपने सांसदों को इस्तीफा देने के लिए बाध्य कर रहे हैं : पीएमएल-एन नेता का दावा |

इमरान अपने सांसदों को इस्तीफा देने के लिए बाध्य कर रहे हैं : पीएमएल-एन नेता का दावा

इमरान अपने सांसदों को इस्तीफा देने के लिए बाध्य कर रहे हैं : पीएमएल-एन नेता का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 13, 2022/10:37 pm IST

इस्लामाबाद, 13 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता अयाज सादिक ने बुधवार को आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसदों को नेशनल असेंबली से इस्तीफा देने के लिए बाध्य कर रहे हैं।

पिछले दिनों पीटीआई प्रमुख इमरान खान के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया था और पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री चुना गया था। इसके बाद इमरान की पार्टी ने नेशनल असेंबली के सत्र का बहिष्कार किया था और संसद के निचले सदन से सामूहिक इस्तीफे की घोषणा की थी।

जियो टीवी के अनुसार नेशनल असेंबली के पूर्व अध्यक्ष सादिक ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इमरान खान जबरदस्ती सांसदों को इस्तीफा देने के लिए कह रहे हैं और उपाध्यक्ष कासिम सूरी को अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं।

सादिक ने कहा, ‘कानून के अनुसार, प्रत्येक सदस्य को व्यक्तिगत रूप से पेश होना चाहिए और अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपना चाहिए …’’ उन्होंने दावा किया कि सांसदों को ‘साइक्लोस्टाइल’ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव डाला गया।

उन्होंने कहा, ‘नियमों में स्पष्ट है कि किसी सदस्य का इस्तीफा हस्तलिखित होना चाहिए।’ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी नेता शेरी रहमान ने कहा कि उपाध्यक्ष सूरी इस्तीफे के मुद्दे पर नेशनल असेंबली सचिवालय पर दबाव डाल रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘उपाध्यक्ष कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं … लेकिन नियमों के अनुसार, प्रत्येक सदस्य को अपना इस्तीफा देने के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना चाहिए।’

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)