इमरान के समर्थक एवं ‘‘लापता’’ पूर्व सैन्य अधिकारी लंदन पहुंचे |

इमरान के समर्थक एवं ‘‘लापता’’ पूर्व सैन्य अधिकारी लंदन पहुंचे

इमरान के समर्थक एवं ‘‘लापता’’ पूर्व सैन्य अधिकारी लंदन पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : April 21, 2022/7:45 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 21 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कट्टर समर्थक एवं सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी मेजर आदिल रजा बृहस्पतिवार को लंदन पहुंच गये। एक दिन पहले ही रजा के परिवार ने उनके लापता होने की बात कही थी।

पाकिस्तान एक्स-सर्विसमैन सोसाइटी (पीईएसएस) के पूर्व प्रवक्ता मेजर (सेवानिवृत्त) आदिल रजा की पत्नी सबाइन कयानी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि वह अपने पति से संपर्क कर पाने में असमर्थ हैं और उनका पता लगाने के लिए लोगों की मदद मांगी थी।

कयानी ने ट्वीट किया था, ‘‘मैं अपने पति से संपर्क करने की पूरी कोशिश कर रही हूं, लेकिन उनका पता नहीं चल पा रहा है। अन्य किसी का भी उनसे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। क्या किसी के पास उनके बारे में कोई जानकारी है? किसी भी मदद का स्वागत किया जाएगा।’’

कयानी ने कहा कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) से होने का दावा करने वाले कुछ लोगों ने उनकी (कयानी की) सास के घर पर छापा मारा, जब रजा वहां नहीं थे।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘उनका घर आर्मी हाउस से मुश्किल से 100 मीटर की दूरी पर है। इसके कुछ ही समय बाद हमारा रजा से संपर्क टूट गया।’’ उन्होंने एक वीडियो साझा किया था जिसमें एक अपार्टमेंट के बाहर एक सीढ़ी पर हथियारबंद लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं।

रजा के ‘लापता होने’ के बाद से सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चाएं चल रही थीं।

एक दिन बाद, रजा ने ट्वीट किया कि वह ‘लंदन पहुंच’ गए हैं। उन्होंने अपनी मां या रिश्तेदारों को कोई नुकसान पहुंचाने के खिलाफ चेतावनी दी। उन्होंने 19 अप्रैल को पंजाब (पाकिस्तान) पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत की एक प्रति भी साझा की, जिसमें कहा गया था कि उन्हें ‘जान से मारने की धमकी’ दी गई है।

रजा सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर पर बहुत सक्रिय हैं और पूर्व प्रधानमंत्री खान के कट्टर समर्थक हैं। वह इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को हटाये जाने के खिलाफ थे और अपने एक ट्वीट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में चुनने की अपील की थी।

रजा ने कुछ दिन पहले पीईएसएस के प्रवक्ता पद से ‘‘स्वेच्छा से’’ इस्तीफा दे दिया था।

भाषा अमित सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)