सिंगापुर में अंगदान कर बच्ची की जान बचाने के लिए भारतवंशी को मिला प्रतिष्ठित पुरस्कार |

सिंगापुर में अंगदान कर बच्ची की जान बचाने के लिए भारतवंशी को मिला प्रतिष्ठित पुरस्कार

सिंगापुर में अंगदान कर बच्ची की जान बचाने के लिए भारतवंशी को मिला प्रतिष्ठित पुरस्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : February 9, 2022/9:55 pm IST

सिंगापुर, नौ फरवरी (भाषा) सिंगापुर में भारतीय मूल के वरिष्ठ विपणन अधिकारी शक्तिबालन बालाथंडौथम को एक साल की बच्ची को अपने जिगर का एक हिस्सा दान करने के लिए ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स सिंगापुरियन ऑफ द ईयर 2021’ का पुरस्कार मिला है। मीडिया में बुधवार को आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ अखबार ने बताया कि बुधवार को राष्ट्रपति हलीमा याकूब से पुरस्कार प्राप्त करने वाले 28 वर्षीय बालाथंडौथम ने 30 सितंबर, 2020 को अपने जिगर का 23 प्रतिशत हिस्सा बेबी रिया को दान कर दिया। जुलाई 2020 में एक भारतीय दंपति ने सोशल मीडिया पर अपनी एक साल की बच्ची के लिए जिगर के एक हिस्से के अंगदान के लिए अनुरोध किया था।

बालाथंडौथम के इस फैसले ने रिया को नया जीवन दिया। रिया के 2019 में जन्म के कुछ सप्ताह बाद जिगर में गड़बड़ी का पता चला था। दुर्लभ बीमारी के कारण जिगर में पित्त नलिकाओं में सूजन आ जाती थी, जिससे पित्ताशय की थैली में पित्त का प्रवाह अवरुद्ध हो जाता था। इलाज नहीं होने पर स्थिति गंभीर हो सकती थी।

खबर में कहा गया है कि अब बालाथंडौथम अंगदान के पैरोकार हैं और लोगों को आगे आने और जरूरतमंद मरीजों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)