इजराइली अरब सांसद वापस गठबंधन में शामिल हुईं |

इजराइली अरब सांसद वापस गठबंधन में शामिल हुईं

इजराइली अरब सांसद वापस गठबंधन में शामिल हुईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 22, 2022/11:08 pm IST

यरुशमल, 22 मई (एपी) सत्तारूढ़ गठबंधन छोड़ चुकी अरब इजराइली सांसद ने रविवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के 60 सदस्यीय गठबंधन में लौट रही हैं। इसके साथ ही गत कई दिनों से जारी राजनीतिक संकट भी खत्म हो गया है।

उल्लेखनीय है कि घाहिदा रीनावई जोआबी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि वह बेनेट के गठबंधन को छोड़ रही हैं जिसके बाद 120 सदस्यीय इजराइली संसद में सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों की संख्या घटकर 59 हो गई थी।

उन्होंने रेखांकित किया था कि सरकार की यरुशलम और वेस्ट बैंक में इजराइली बस्तियों के निर्माण के मुद्दे पर कठोर नीति की वजह से उनके मतदाता, जो फलस्तीनी इजराइली नागरिक हैं, अलग हो रहे हैं।

बेनेट की अपनी पार्टी के दो सांसद पहले ही उनसे अलग होकर पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के नेतृत्व वाले विपक्ष में शामिल हो चुके हैं।

जोआबी ने रविवार को अपना फैसला पलटते हए कहा कि उनकी मुख्य चिंता इजराइल में ‘‘अरब समाज की जरूरत को’’ सुरक्षित करने और विपक्ष में अति चरमपंथी विचार वाले को पुलिस मामले का अगला मंत्री बनने से रोकना था। उन्होंने सत्तारूढ़ गठबंधन में वापसी का फैसला विदेश मंत्री याइर लापिद से मुलाकात के बाद किया।

एपी धीरज सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers