जापान के मंत्री ने युवाओं से टीकाकरण कराने का आग्रह किया |

जापान के मंत्री ने युवाओं से टीकाकरण कराने का आग्रह किया

जापान के मंत्री ने युवाओं से टीकाकरण कराने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 28, 2021/5:38 pm IST

तोक्यो, 28 जुलाई (एपी) ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर रहे तोक्यो में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आये। जापान के टीकाकरण मंत्री ने युवाओं से टीके की खुराक लेने का आग्रह किया।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ संक्रमण के मामलों में वृद्धि के लिए टीकाकरण के लिए युवाओं के आगे नहीं आने को जिम्मेदार ठहरा रहे है।

टीकाकरण मंत्री तारो कोनो ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि जापान एक दिन में दस लाख खुराकों के अपने लक्ष्य से अधिक कर रहा है, इसलिए ‘‘गति अब कोई मायने नहीं रखती।’’ कानो ने अपने कार्यालय में दिये एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘भले ही हम टीकाकरण थोड़ा धीमा करें, मुझे कोई परेशानी नहीं है। लेकिन हमें युवा लोगों तक पहुंचने की जरूरत है।’’

जापान में कई लोगों को ऐसी आशंका है कि लाखों दर्शकों को ओलंपिक के लिए विशेष प्रवेश की अनुमति दी गई है, जिससे मामलों में और अधिक वृद्धि होगी या कोरोना वायरस का एक नया स्वरूप सामने आयेगा।

तोक्यो में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,177 नये सामने आये और शहर में सामने आये अब तक सबसे अधिक मामले है और पहली बार एक दिन में संक्रमितों की संख्या तीन हजार से अधिक हुई है। इससे पहले मंगलवार को 2,848 मामले दर्ज किये गये थे। जापान की राजधानी में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 2,06,745 हो चुकी है।

जापान में अब तक इस महामारी के मामलों और मौतों की संख्या कई अन्य देशों की तुलना में कम है। लेकिन देश में टीकाकरण अभियान अन्य बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में बहुत देर से शुरू हुआ।

विशेषज्ञों का कहना है कि युवा लोगों के बीच बिना टीकाकरण वाले लोगों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

एपी

देवेंद्र उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)