अदालत में दर्ज मामले में जोली ने ब्रेड पिट पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप |

अदालत में दर्ज मामले में जोली ने ब्रेड पिट पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

अदालत में दर्ज मामले में जोली ने ब्रेड पिट पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

: , November 29, 2022 / 08:24 PM IST

लॉस एंजिलिस, पांच अक्टूबर (भाषा) हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली ने अदालत में एक मामला दायर कर अभिनेता एवं अपने पूर्व पति ब्रेड पिट पर आरोप लगाया कि उन्होंने 2016 को उनके साथ आक्रामक व्यवहार किया था और जब उनके बच्चों ने अपनी मां को बचाने की कोशिश की, तो पिट ने एक बच्चे का गला दबाने की कोशिश की थी।

जोली ने फ्रांस में एक घर और एक शराब कारखाने संबंधी विवाद को लेकर अदालत में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने एक निजी विमान में हुई इस कथित घटना का जिक्र इसी शिकायत में किया है।

पिट के एक प्रतिनिधि ने जोली के आरोपों का खंडन किया।

विमान में हुई यह कथित घटना यात्रा के तुरंत बाद चर्चा में आई थी, लेकिन इससे संबंधित जानकारी शुरुआत में अस्पष्ट थी और तलाक के दस्तावेजों और संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) एवं लॉस एंजेलिस काउंटी डिपार्टमेंट ऑफ चिल्ड्रन एंड फैमिली सर्विसेज ने जांच में इस घटना संबंधी विवरण को सार्वजनिक नहीं किया था। दोनों एजेंसी ने पाया था कि पिट के खिलाफ कार्रवाई आवश्यक नहीं है।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने जोली द्वारा दर्ज कराए गए मामले की जानकारी दी। दायर मामले में कहा गया है कि 14 सितंबर, 2016 को एक निजी विमान में उड़ान के दौरान पिट ने जोली और उनके छह बच्चों के साथ दुर्व्यवहार किया था।

पिट के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि वह जोली को ‘‘जबरन शौचालय में ले गए और उन्होंने उन पर चिल्लाना शुरू कर दिया। पिट ने जोली का सिर पकड़कर हिलाया और इसके बाद उन्होंने जोली के कंधों को पकड़ा और उन्हें फिर से हिलाया तथा शौचालय की दीवार पर धक्का दे दिया।’’

जोली ने आरोप लगाया कि पिट ने उन्हें बचाने की कोशिश करने पर एक बच्चे का गला दबाने की कोशिश की।

ऑस्कर विजेता अभिनेत्री एवं निर्देशक जोली (47) और ऑस्कर विजेता अभिनेता पिट (58) ने 2014 में विवाह किया था। जोली ने 2016 में तलाक के लिए आवेदन किया था और 2019 में एक अदालत ने 2019 में उनके अलग होने की घोषणा की थी, लेकिन बच्चों की देखरेख और वित्तीय मामलों को लेकर अब भी विवाद जारी होने के कारण तलाक के इस मामले का निपटारा नहीं हुआ है।

एपी सिम्मी अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)