खशोगी की मंगेतर ने जस्टिन बीबर से एफ1 कार्यक्रम रद्द करने का आग्रह किया |

खशोगी की मंगेतर ने जस्टिन बीबर से एफ1 कार्यक्रम रद्द करने का आग्रह किया

खशोगी की मंगेतर ने जस्टिन बीबर से एफ1 कार्यक्रम रद्द करने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : November 21, 2021/4:48 pm IST

दुबई, 21 नवंबर (एपी) पॉप स्टार जस्टिन बीबर को अगले महीने सऊदी अरब में अपने संगीत कार्यक्रम को रद्द करने के लिए बढ़ती अपीलों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें से एक आग्रह मारे गए सऊदी आलोचक जमाल खशोगी की मंगेतर की ओर से भी किया गया है जो उन लोगों के समूह में शामिल हो गई जिन्होंने बीबर से देश की फॉर्मूला वन रेस में प्रस्तुति नहीं देने का आग्रह किया है।

द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा प्रकाशित एक खुले पत्र में, हेटिस केंगिज़ ने कनाडाई मेगास्टार से आग्रह किया कि वह ‘दुनिया को एक शक्तिशाली संदेश भेजने के लिए जेद्दाह के लाल सागर शहर में अपनी पांच दिसंबर की प्रस्तुति को रद्द कर दें कि आपके नाम और प्रतिभा का उपयोग एक ऐसे शासन की प्रतिष्ठा बहाल करने के लिए नहीं किया जाएगा जो अपने आलोचकों को मार डालता है।’

बीबर का संगीत कार्यक्रम जेद्दाह में आयोजित दौड़ के लिए निर्धारित सबसे प्रमुख प्रस्तुति के रूप में चर्चित है, हालांकि अन्य एफ1 संगीत कार्यक्रमों में रैपर एएसएपी रॉकी, डीजे डेविड गुएटा और टिएस्टो और गायक जेसन डेरुलो शामिल हैं।

यह पहली बार नहीं है जब किसी पॉप स्टार को सऊदी अरब में संगीत कार्यक्रम से हटने के लिए दबाव का सामना करना पड़ा है। अक्टूबर 2018 में तुर्की में सऊदी एजेंटों द्वारा खशोगी की हत्या के बाद सऊदी अरब में मंच पर आने वालों में मारिया कैरी सबसे बड़ा नाम था। उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाली अपीलों को खारिज कर दिया था।

हालांकि, जनता के दबाव ने, 2019 में निकी मिनाज को जेद्दाह में एक संगीत कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति को रद्द करने के लिए मजबूर किया था जिन्होंने उस समय कहा था कि वह महिलाओं के अधिकारों, समलैंगिक अधिकारों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए समर्थन दिखाना चाहती थीं।

एपी

नेहा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)