कनाडा में प्रवेश के लिए कोविड-19 टीकाकरण की अनिवार्यता 30 सितंबर से खत्म हो जाएगी |

कनाडा में प्रवेश के लिए कोविड-19 टीकाकरण की अनिवार्यता 30 सितंबर से खत्म हो जाएगी

कनाडा में प्रवेश के लिए कोविड-19 टीकाकरण की अनिवार्यता 30 सितंबर से खत्म हो जाएगी

: , September 23, 2022 / 05:28 PM IST

टोरंटो, 23 सितंबर (एपी) कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसके तहत 30 सितंबर से देश में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड-19 रोधी टीके लगवाने की अनिवार्यता खत्म करने का प्रावधान है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) को यह जानकारी दी।

अमेरिका की तरह ही कनाडा में भी अभी सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति है, जिनका कोविड-19 रोधी टीकाकरण हो चुका है। हालांकि, अमेरिका में हाल-फिलहाल में इस अनिवार्यता को खत्म किए जाने की कोई संभावना नहीं है।

कनाडा में अभी उन विदेशी यात्रियों को अनिवार्य रूप से कोरोना जांच करवानी होती है और 14 दिनों तक पृथकवास में रहना पड़ता है, जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाया है।

अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि ट्रूडो ने कैबिनेट के उस फैसले पर मुहर लगा दी है, जिसके तहत 30 सितंबर से देश की सीमा में प्रवेश के लिए कोविड-19 टीकाकरण की अनिवार्यता समाप्त करने का प्रस्ताव है।

हालांकि, ट्रूडो सरकार ने ट्रेन और हवाई जहाजों में यात्रियों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता खत्म करने के संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

कनाडा में प्रवेश के लिए टीकाकरण की अनिवार्यता खत्म होने से टीका न लगवाने वाले बेसबॉल खिलाड़ियों सहित अन्य एथलीटों को भी देश में खेलने की अनुमति मिल जाएगी। अभी ऐसे खिलाड़ियों को कनाडा में प्रवेश की इजाजत नहीं है।

एपी पारुल अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)