मेघालय: आगजनी के प्रयासों के मद्देनजर सभी विभागों को अपने कार्यालयों की सुरक्षा का निर्देश |

मेघालय: आगजनी के प्रयासों के मद्देनजर सभी विभागों को अपने कार्यालयों की सुरक्षा का निर्देश

मेघालय: आगजनी के प्रयासों के मद्देनजर सभी विभागों को अपने कार्यालयों की सुरक्षा का निर्देश

:   Modified Date:  May 1, 2024 / 08:29 PM IST, Published Date : May 1, 2024/8:29 pm IST

शिलांग, एक मई (भाषा) मेघालय सरकार ने मंगलवार रात से शिलांग में आगजनी के प्रयास के तीन ताजा मामले सामने आने के बाद सभी विभाग प्रमुखों को अपने कार्यालयों और वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

यहां अज्ञात उपद्रवियों ने दो थानों और एक सरकारी कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंके हैं।

बुधवार तड़के सदर और रिनजाह थानों पर पेट्रोल बम फेंके गए, जबकि मेघालय सरकार निर्माण निगम (एमजीसीसी) के एक हिस्से में आग लगा दी गई।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”हमने सभी विभागों के प्रमुखों को कार्यालयों और वाहनों को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है।”

उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्तों को महत्वपूर्ण सरकारी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ करीबी समन्वय बनाए रखने का निर्देश दिया गया है।

पूर्वी खासी हिल्स के उपायुक्त एससी साधु ने कहा कि वह महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक के साथ समन्वय कर रहे हैं। पूर्वी खासी हिल्स के अंतर्गत राज्य की राजधानी शिलांग स्थित है।

उन्होंने कहा, ‘हम सरकारी इमारतों की सुरक्षा के लिए एक योजना तैयार कर रहे हैं। हम इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि हमें क्या कार्रवाई करने की जरूरत है और इस प्रकार के हमलों को अंजाम देने वालों की पहचान के बारे में हम बाद में जानकारी देंगे।”

मंगलवार को अज्ञात उपद्रवियों ने पुलिस रिजर्व परिसर के अंदर पेट्रोल बम फेंके थे, जिसके चलते दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)