नार्वे के प्रधानमंत्री ने अपनी नई सरकार की घोषणा की |

नार्वे के प्रधानमंत्री ने अपनी नई सरकार की घोषणा की

नार्वे के प्रधानमंत्री ने अपनी नई सरकार की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 14, 2021/8:07 pm IST

कोपनहेगन, 14 अक्टूबर (एपी) नार्वे के भावी प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को अपनी नई सरकार की घोषणा की। इसके बाद देश के नए वामोन्मुखी मंत्रिमंडल ने कार्यभार संभाल लिया है।

नार्वे की वामोन्मुखी लेबर पार्टी के नेता प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोरे अपनी 19 सदस्यीय टीम के साथ शाही महल के बाहर खड़े थे। इस टीम में 10 महिलाएं और नौ पुरुष शामिल हैं। टीम में सेंटर पार्टी के नेता, ट्रिगवे स्लैग्सवॉल्ड वेदुम भी थे, जो वित्त मंत्री बने।

एमिली एंगर मेहल 28 साल की उम्र में नार्वे की सबसे कम उम्र की न्याय मंत्री बनीं, जबकि विदेश मंत्री का विभाग दूसरी महिला – एनिकेन शार्निंग हुइटफेल्ड के पास गया।

स्टोरे ने कहा कि ओस्लो के बाहर एक छोटे से शहर कोंग्सबर्ग में ‘‘इस भयावह घटना’’ के कारण यह ‘‘एक विशेष दिन’’ था। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही एक छोटे कस्बे में तीर कमान से हमला हुआ था।

पुलिस ने बताया कि नार्वे के एक छोटे कस्बे में तीर कमान से हमला कर पांच लोगों की जान लेने एवं दो अन्य को घायल करने के आरोप में डेनमार्क के एक निवासी को हिरासत में लिया गया है।

स्टोरे ने हमले को ‘भयावह’ करार दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘यह अवास्तविक है लेकिन यह सच्चाई है कि पांच लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं, जबकि कई सदमे में हैं।’’

एपी देवेंद्र नीरज

नीरज शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers